रियासी के ग्रामीण इलाकों की समस्याओं का चरणबद्ध तरीके से होगा समाधान: सलाहकार भटनागर

Sunday, Feb 16, 2020 - 02:27 PM (IST)

रियासी: केंद्र शासित, जम्मू-कश्मीर प्रदेश के उप राज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू के सलाहकार राजीव राय भटनागर ने रियासी के मिनी सचिवालय में लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान रियासी जिले के विभिन्न इलाकों से आए प्रतिनिधिमंडलों ने सलाहकार के समक्ष अपनी अपनी समस्याएं व मांगे रखी। लोगों की समस्याएं सुनने के बाद सलाहकार ने अधिकारियों के साथ बैठक भी की। सलाहकार राजीव राय भटनागर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि चरणबद्ध तरीके से लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने समस्याएं रखी है, हमने उनके ऊपर विचार विमर्श किया है। उन्होंने कहा कि उनकी समस्याओं को जिले स्तर से लेकर मुख्यालय स्तर तक उनका फॉलो किया जाएगा। वहीं अपनी समस्याओं को लेकर पहुंचे बीडीसी चेयरमैन तथा सरपंचों ने हमारे साथ बात करते हुए कहा कि हमने अपनी समस्याएं तो उनके समक्ष रख दी है। अब हमें उम्मीद है कि हमारी समस्याओं का निवारण भी होगा। इससे पहले भी कई बड़े ऑफिसर यहां पर पहुंचे और हमारी समस्याएं जानने के बाद उनका हल भी किया है।


बीडीसी चेयरमैन चसाना ने कहा कि इलाके में आज भी 60% बिजली लोगों के घरों तक नहीं पहुंची है। बावजूद इसके बड़े ऑफिसर जो है वह घर-घर बिजली पहुंचाने के नाम पर अवॉर्ड भी ले चुकें हैं। परन्तु आज भी हमारे गांव  के 60 फीसदी लोग बिजली से अछूते हैं। हैरानी तो उन अफसरों के ऊपर होती है जो अफसर घर-घर में बिजली पहुंचाने के नाम पर अवार्ड हासिल कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि सरकार तक हमारी आवाज पहुंच नहीं पाती थी लेकिन अब हमें काफी सारी उम्मीदें हैं। 

 

rajesh kumar

Advertising