एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर प्रशासन का मकानों पर चला पीला पंजा, लोगों ने किया विरोध

punjabkesari.in Thursday, Nov 28, 2019 - 03:27 PM (IST)

जम्मू(कमल): एयरपोर्ट विस्तारीकरण को लेकर प्रशासन ने बुधवार को अभियान चलाते हुए एक बड़ी कार्रवाई की। प्रशासन ने एयरपोर्ट के लिए खाली करवाई जा रही जमीनों में से आज कई मकानों पर पील पंजा चला कर उन्हें गिरा दिया। इससे पहले प्रशासन ने वहां पर मकानों से लोगों को निकाला। इस कार्रवाई को लेकर लोगों में काफी आक्रोश देखा गया।

PunjabKesari

बुधवार को अभियान चलाने के लिए प्रशासन ने जे.सी.बी. की मदद ली। ड्राइव शुरू करने से पहले प्रशासन ने भारी संख्या में पुलिस कर्मचारियों को तैनात किया था, जिनमें महिला पुलिस और पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी शामिल थे। अभियान से पहले टीम ने घरों को खाली करवाया। लोगों ने आनन-फानन में सामान निकालना शुरू किया।

PunjabKesari

इस दौरान कुछ लोगों ने अभियान को लेकर विरोध जताया और रोकने का असफल प्रयास भी किया, परंतु वहां पर भारी संख्या में तैनात पुलिस बल ने उन्हें हटाया। जम्मू में बारिश के बीच अभियान चलाने को लेकर कई राजनीतिक और सामाजिक संगठनों ने आलोचना की, परंतु सरकार ने अपने कार्य को अंजाम दिया।

PunjabKesari

गौर रहे कि एयरपोर्ट विस्तार के लिए खाली करवाए जा रहे रिहायशी इलाके में वे लोग बसे हुए हैं, जो देश के विभाजन के बाद जम्मू आए थे। वर्ष 1947 से ये परिवार एयरपोर्ट के साथ लगते क्षेत्र में रह रहे थे। इनमें से 61 परिवारों को सरकार ने सुंजवां में भूमि प्रदान की है, लेकिन बताया जा रहा है और मामला अदालत में है। इन परिवारों ने भी उजाड़े जाने को लेकर अदालत में गुहार लगाई है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News