विकास योजनाओं का जायजा लेने केंद्र मंत्रियों का दल जाएगा कश्मीर

punjabkesari.in Friday, Feb 21, 2020 - 05:03 PM (IST)

नई दिल्ली: केंद्र और स्थानीय प्रशासन की ओर से कश्मीर में चलाई जा रही विभिन्न विकास परियोजनाओं का जायजा लेने के लिए 40 केंद्रीय मंत्रियों का दूसरा शिष्टमंडल अप्रैल में केंद्र शासित प्रदेश के दौरे पर जाएगा । अधिकारियों ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कश्मीर दौरे पर जाने वाले मंत्रियों के शिष्टमंडल में कौन कौन शामिल होंगे। इसका निर्णय प्रधानमंत्री कार्यालय करेगा। इससे पहले पिछले महीने भी मंत्रियों का एक शिष्टमंडल कश्मीर के दौरे पर गया था।

मंत्रियों के समूह का मौजूदा दौरा पहले किए गए दौरे की अनुवर्ती कार्रवाई होगी। सरकार के एक अधिकारी ने बताया केंद्रीय मंत्रियों का दूसरा शिष्टमंडल कश्मीर के दौरे पर जा सकता है। दौरे की तारीख तथा इसमें कौन-कौन लोग शामिल होंगे, इसके बारे में अभी निर्णय नहीं किया जा सका है लकिन संसद के बजट सत्र के तुरंत बाद इसे अंतिम रूप दे दिया जाएगा। मध्यावकाश के बाद संसद के बजट सत्र का दूसरा हिस्सा दो मार्च से शुरू होगा और तीन अप्रैल को इसका समापन होगा।

अधिकारी ने बताया कि प्रधानमंत्री कार्यालय मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देगा और प्रत्येक मंत्री को एक जिले में भेजा जाएगा और कश्मीर घाटी पर ध्यान केंद्रित होगा। उन्होंने कहा कि पहले शिष्टमंडल में शामिल कुछ मंत्री दूसरे का भी हिस्सा हो सकते हैं। पिछले महीने 37 मंत्रियों का एक दल कश्मीर गया था और वहां विकास कार्यों का मुआयना किया था। 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News