सुहावने मौसम के बीच अमरनाथ यात्रियों का नया जत्था रवाना

Saturday, Jul 08, 2017 - 12:47 PM (IST)

पहलगाम : दक्षिण कश्मीर के हिमालय में स्थित पवित्र अमरनाथ गुफा के दर्शन के लिए यात्रियों का नया जत्था आज रवाना हो गया है। 40 दिनों तक चलने वाली इस 29 जून को शुरु हुई यात्रा में अब तक 1.15 लाख से अधिक यात्री अपनी यात्रा पूरी कर चुके हैं। एक अधिकारी ने बताया कि यात्रा मार्ग में मौसम अच्छा है और श्रद्धालुओं का नया जत्था बालटाल और पहलगाम आधार शिविर से पवित्र गुफा के लिए तड़के रवाना हुआ है। 

 

उन्होंने बताया कि कल रात पंजतारिणी में रूके श्रद्धालुओं ने भी सुबह पवित्र गुफा की तरफ अपनी यात्रा शुरु की और ज्यादातर श्रद्धालुओं ने बाबा बर्फानी के दर्शन कर लिए हैं। उन्होंने कहा कि कल रात तक 1,15,841 श्रद्धालुओं ने पवित्र हिम शिवलिंग के दर्शन किए हैं। दर्शन पूरा कर चुके श्रद्धालु बालटाल और पहलगाम मार्ग से आधार शिविर की तरफ लौट रहे हैं। लेकिन फिलहाल बालटाल और नुनवान पहलगाम आधार शिविर में पहुंचे यात्रियों को जम्मू जाने से रोक दिया गया है। 

 

पिछले साल सेना के साथ मुठभेड में मारे गए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी की बरसी पर अलगाववादी संगठनों के हड़ताल के कारण सुरक्षा करणों से श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर श्रद्धालुओं की आवाजाही फिलहाल रोक दी गई है। 

Advertising