कोरोना वायरस को लेकर लद्दाख में मचा कोहराम,  8 पॉजिटिव मामले आए सामने

Wednesday, Mar 18, 2020 - 07:19 PM (IST)

लेह: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के देखते हुए केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के एक इलाके को इसोलेट(अलग) कर दिया गया है। जिला प्रशासन के आदेश के बाद करगिल सांकू इलाके और उसके आसपास गांवों को निगरानी की जा रही है। इस इलाके से कोरोना का मरीज सामने आने के बाद यह कदम उठाया गया है। लद्दाख में अब तक करीब 8 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। 

वायरस ने फैले इसके तहत लिया गया फैसला
करगिल जिला अधिकारी ने ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि क्षेत्र को पृथक निगरानी में रखने का फैसला कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने, रोगियों की संख्या और मृत्यु दर कम रखने के मकसद से लिया गया। बता दें कि लद्दाख में बीते दिनों से COVID-19 पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। वहीं लेह में भारतीय सेना का एक जवान भी पॉजिटिव पाया गया है। उसके पिता हाल ही में ईरान की यात्रा करके लौटे थे और उनके संपर्क में आने से जवान को भी वायरस हो गया। हालांकि गनीमत रही कि सेना का जवान छुट्टी पर था किसी और जवान के संपर्क में नहीं आया।

करगिल की मस्जिदों में नमाज बंद
संक्रमण ने फैले इसके लिए प्रशासन भी सर्तक है और उनकी ओर से कई अहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। इसमें स्कूल और अन्य शिक्षण संस्थानों को बंद करना शामिल है। लद्दाख' ने वायरस के खतरे को देखते हुए करगिल में मस्जिदों में शुक्रवार और अन्य दिनों को पढ़ी जाने वाली नमाज को बंद कर दिया है। 

 

rajesh kumar

Advertising