निजी बस का कारनामा, 5 साल की मासूम को मारा धक्का

Monday, May 14, 2018 - 02:57 PM (IST)

 राजौरी(अमित) : सरकारी स्कूलों में पढ़ाई अच्छी न होने की वजह से लोग अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलवाने के लिए प्राइवेट स्कूलों में भेजते है इतना ही नहीं प्राइवेट स्कूलों की कई सारी डिमान्ड भी अपने बच्चों की शिक्षा के लिए पूरी करते है और उनकी पढ़ाई के लिए मोटी रकम भी देते हैं, जिसमें स्कूल फीस, बच्चों की किताबें, उनकी वर्दी , बच्चों को ले जाने और वापिस छोड़ने के लिए स्कूल बस किराया आदि शामिल होता है। लेकिन प्राइवेट स्कूलों मे उनके साथ क्या होता है, इसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। जम्मू के राजौरी एक एेसा मामला सामने अाया है। जहां एक बस  ड्राइवर ने एक मासूम बच्ची को धक्का मार कर गिरा दिया। बताया जा रहा है कि इस बस ने इतनी जोर से मासूम को धक्का मारा की जिससे उसके नाक से खून निकलने लगा। इतना ही नहीं उसे अंदरूनी चोट भी अाई है। वह एल.के.जी की छात्रा है। राजौरी शहर में स्थित एक निजी स्कूल है। जिसका नाम पनोरमा हाई स्कूल है। उसी स्कूल के बस ड्राइवर ने 5 साल की छात्रा (अंशिका) का एेसा हाल किया है।


जानकारी के मुताबिक बच्ची की एेसी हालत को देखते हुए पास खड़ी एक महिला ने मासूम को उसके परिजनों तक पहुंचाया। बताया जा रहा है कि जब वह घर पहुंची तो वह गबराई हुई थी और बच्ची के पुरे कपड़े गीले थे और मिटी कीचड़ से भरे हुए थे। यह सब देखकर उसकी मां गबरा गई। बच्ची से उसकी मां ने पूछा तो उसने पूरी अाप बीती सुनाई। वहीं दूसरी ओर अंशिका की मां ने मीडिया को इस पूरी घटना की जानकारी दी है। उसने बताया कि किस तहरा ड्राइवर ने चलती बस से बच्ची को फेका और बच्ची को एक महिला घर पर लाई ।

जिसके बाद वह स्कूल गए तो उन्हें स्कूल प्रशासन दो दिन बाद बात करेंगे ये कहकर बहार निकल दिया और कोई बात नहीं की। परिजनों ने बाद में बच्ची का मेडिकल   भी करवाया और पुलिस में लिखित रिपोर्ट दर्ज करवाई । उनका कहना है कि हम स्कूल प्रशाशन और स्कुल ड्राईवर के खलाफ कारवाही चाहते है। वहीं मेडिकल करने वाले डाक्टर जाविद चोधरी ने बताया की बच्चों को अंदरूनी चोट आई है और नाक से खून भी निकल रहा है।  वही उन्होंने बाताया की फिरहाल बच्ची का उपचार किया जा रहा है। इस मामले में एसएसपी राजौरी से पूछा गया तो उन्होंने बताया की हमारे पास रिपोर्ट दर्ज हुई है। किसी भी हालत में आरोपियों को बक्शा नहीं जाएगा। 

kirti

Advertising