J&K में कोरोना मरीजों की संख्या हुई 49, तीन दिनों में 29 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

punjabkesari.in Tuesday, Mar 31, 2020 - 01:42 PM (IST)

जम्मू: जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 49 पहुंच गई है। राजयकीय मेडीकल कॉलेज अस्पताल में जम्मू के एक डॉक्टर सहित 11 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। जिन इलाको में कोरोना संक्रमित लोग सामने आए हैं उन इलाकों को सील कर दिया गया है। गत शनिवार को एक दिन में कोरोना के 13 मरीज सामने आए थे। जम्मू कश्मीर में तीन दिनों में 29 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। पिछले 11 दिन में लद्दाख से कोई नया मामले सामने नहीं आया है। लद्दाख में 13 लोग संक्रमित है और तीन ठीक भी हो चुके हैं।

PunjabKesari
जम्मू-कश्मीर में संक्रमित 49 लोगों में 37 कश्मीर संभाग और 12 जम्मू संभाग के हैं। इनमें से अभी तक दो की मौत हो चुकी है, जबकि दो को ठीक होने के बाद होम क्वारंटाइन में भेजा गया है। वहीं श्रीनगर में एक और मरीज ठीक हो गया है, लेकिन अभी उसे अस्पताल से छुट्टी नहीं दी गई है। सील किए इलाकों में जम्मू में नरवाल, भठिंढ़ी, गुज्जर बस्ती-छन्नी हिम्मत और भवानी नगर-जानीपुर शामिल हैं।

PunjabKesari

गत तीन दिनों में जम्मू कश्मीर में 28 लोगों में वायरस संक्रमितों की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने ऐसे लोगों को अपनी निगरानी में रखा हुआ है। सोमवार को पांच हजार से अधिक लोगों को निगरानी में लिया गया है। ये वह लोग हो जो मरीजों के संपर्क में आए है जोकि विदेशों से लौटे थे। जम्मू कश्मीर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 49 पहुंच गई है। जिसमें से 2 की मौत और 2 ठीक हो चुके हैं। इनमें से करीब 11,644 लोगों को निगरानी में रखा गया है। करीब 355 लोगों को अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया है। इसके अलाव 722 सैंपल जांच के लिए भेजे गए है, और 659 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। 

PunjabKesari

प्रशासन की अपीलः घरों में ही रहें
कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रशासन भी बड़ी मुस्तैदी के साथ लगा हुआ है। प्रशासन की ओर से लोगों को घरों में रहने की अपील की जा रही है। यहां तक की सभी धार्मिक स्थल, मस्जिदों को बंद कर दिया गया है। दूसरी मौत होने के बाद कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र शासित प्रदेश में लोगों की आवाजाही और एकजुट होने पर पाबंदियां और सख्त कर दी गईं। प्रशासन ने लोगों से लॉकडाउन में सहयोग करने की अपील की और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी दी है। धर्म गुरुओं ने लोगों से घर पर ही नमाज पढ़ने और मस्जिद न जाने की अपील की।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News