CRPF के 49 जवान सम्मानित, नगरोटा में मुठभेड़ के दौरान जैश आतंकियों को किया था ढेर

Sunday, Feb 02, 2020 - 12:53 PM (IST)

जम्मू: सीआरपीएफ के महानिदेशक ए पी माहेश्वरी ने जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान साहसिक कार्य के लिए बल के 49 कर्मियों को शनिवार को सम्मानित किया। यहां से 28 किमी दूर नगरोटा इलाके में एक टोल प्लाजा पर श्रीनगर जा रहे एक ट्रक को सीआरपीएफ और पुलिस ने रोका था, जिसके बाद मुठभेड़ में जैश के तीन पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे और उनके तीन कश्मीरी सहयोगी गिरफ्तार किए गए थे।

अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ प्रमुख आज सुबह जम्मू पहुंचे और मुठभेड़ स्थल का दौरा किया। उन्होंने कुल 49 जवानों को उनके साहसिक कार्य के लिए सम्मानित किया। सीआरपीएफ के जम्मू कश्मीर क्षेत्र के अतिरिक्त महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुठभेड़ स्थल इलाके के दुर्गम भूभाग में होने के चलते यह एक मुश्किल अभियान था।


पुलिस अधिकारी ने बताया कि नगरोटा हमले में जिन आतंकियों का मार गिराया है, उनका संबंध जैश-ए-मोहम्मद संगठन से है। सभी आतंकी कठुआ से श्रीनगर जा रहे थे। ऐसे में तलाशी अभियान के तहत इन्होंने सुरक्षाबलों की एक पोस्ट पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना ने मुठभेड़ के दौरान इन्हें ढेर कर दिया।

 

 

rajesh kumar

Advertising