CRPF के 49 जवान सम्मानित, नगरोटा में मुठभेड़ के दौरान जैश आतंकियों को किया था ढेर

punjabkesari.in Sunday, Feb 02, 2020 - 12:53 PM (IST)

जम्मू: सीआरपीएफ के महानिदेशक ए पी माहेश्वरी ने जम्मू कश्मीर राष्ट्रीय राजमार्ग पर जैश ए मोहम्मद के आतंकवादियों से मुठभेड़ के दौरान साहसिक कार्य के लिए बल के 49 कर्मियों को शनिवार को सम्मानित किया। यहां से 28 किमी दूर नगरोटा इलाके में एक टोल प्लाजा पर श्रीनगर जा रहे एक ट्रक को सीआरपीएफ और पुलिस ने रोका था, जिसके बाद मुठभेड़ में जैश के तीन पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे और उनके तीन कश्मीरी सहयोगी गिरफ्तार किए गए थे।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि सीआरपीएफ प्रमुख आज सुबह जम्मू पहुंचे और मुठभेड़ स्थल का दौरा किया। उन्होंने कुल 49 जवानों को उनके साहसिक कार्य के लिए सम्मानित किया। सीआरपीएफ के जम्मू कश्मीर क्षेत्र के अतिरिक्त महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मुठभेड़ स्थल इलाके के दुर्गम भूभाग में होने के चलते यह एक मुश्किल अभियान था।

PunjabKesari
पुलिस अधिकारी ने बताया कि नगरोटा हमले में जिन आतंकियों का मार गिराया है, उनका संबंध जैश-ए-मोहम्मद संगठन से है। सभी आतंकी कठुआ से श्रीनगर जा रहे थे। ऐसे में तलाशी अभियान के तहत इन्होंने सुरक्षाबलों की एक पोस्ट पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद सेना ने मुठभेड़ के दौरान इन्हें ढेर कर दिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News