J&K में सेना में शामिल हुए 404 जवान, जनरल ढिल्लो पासिंग परेड में रहे मौजूद

12/7/2019 3:50:26 PM

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर लाइट इन्फैंट्री रेजिमेटल सेंटर में आज पासिंग परेड का आयोजन किया गया। इस दौरान राज्य के 404 बेटे सेना में शामिल हुए। पासिंग आउट परेड के दौरान 15 वीं वाहिनी के लेफ्टिनेंट जनरल केजे ढिल्लों वहां मौजूद रहे। वहीं परेड में राज्य के युवा सैनिकों के माता-पिता व रिश्तेदारों ने भाग लिया। इन सभी के परिवारों में आज खुशी का माहौल है।

PunjabKesari

जम्मू-कश्मीर राज्य के सभी क्षेत्रों और धर्मों के रेजिमेंट के बेमिसाल युवा सैनिकों ने अपने राष्ट्र की सेवा में अपने जीवन को समर्पित करने के एक विलक्षण उद्देश्य के साथ एक समान रूप से मार्च करते हुए, अपने रेजिमेंटल सॉन्ग 'बालिदानम वीर लक्ष्मणम' को गाकर, देश को प्रेरित किया। वहीं परेड पूरी होने के बाद कुछ ऐसे भी दृश्य सामने आए जिन्हें देखकर वहां मौजूद लोगों की आंखें भर आईं। सेना में शामिल हुए बेटों को गले लगाते वक्त परिजनों की आंखों में खुशी के आंसू थे।

PunjabKesari

जनरल ऑफिसर ने युवा सैनिकों सेना में शामिल होने के लिए जेएंडके को प्रोत्साहित करने की दिशा में उनके योगदान की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सभी धर्मों के सैनिक एक टीम के रूप में एक साथ यहां काम करते हैं। जिस तरह भारत ने सभी धर्मों की सुंदरता को अपनाया है, उसी तरह सभी धर्मों के सैनिकों की यह एक शानदार रेजिमेंट है। प्रशिक्षण के विविध पहलुओं में खुद को प्रतिष्ठित करने वाले युवा सैनिकों को भी सम्मानित किया गया।

PunjabKesari

 

 

 

 

 


Author

rajesh kumar

Related News