पुलावामा में जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकवादी गिरफ्तार, अरिहाल ब्लास्ट में थे शामिल

Tuesday, Nov 19, 2019 - 03:23 PM (IST)

श्रीनगर(अंदौत्रा): पुलिस ने पुलवामा के अरिहाल में ब्लास्ट करने वाले आतंकी माड्यूल पर शिकंजा कसते हुए जैश-ए-मोहम्मद के 4 आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी आतंकी जुलाई में अरिहाल इलाके में हुए ब्लास्ट में शामिल थे।



पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि पुलवामा के अरिहाल में जुलाई में हुए विस्फोट की जांच के दौरान पुलिस को मामले में शारिक अहमद नाम के एक व्यक्ति की संलिप्तता का पता चला, जो एक विदेशी आतंकवादी के साथ लगातार सम्पर्क में था और इलाके में हमलों की योजना बना रहा था। उन्होंने कहा अहमद ने जैश से जुड़े तीन अन्य शख्स आकिब अहमद, आदिल अहमद मीर और ओवैस अहमद के साथ मिलकर अरिहल इलाके में आतंकवादी हमले की साजिश रची और उसे अंजाम दिया। 

प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार को मॉड्यूल का भंडाफोड़ कर चारों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि मामले की जांच के दौरान पता चला कि चारों जैश से जुड़े हैं और अरिहाल इलाके में हुए आतंकवादी हमले में उन्होंने सक्रिय भूमिका निभाई थी। प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है और उसे जांच के लिए रिकॉर्ड में ले लिया गया है। मामले की जांच जारी है। 

rajesh kumar

Advertising