25 विदेशी राजनयिकों ने उपराज्यपाल मुर्मू से की मुलाकात, हालात का लिया जायजा

punjabkesari.in Thursday, Feb 13, 2020 - 07:28 PM (IST)

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए के बाद वहां के जमीनी हालातों का जायजा लेने के लिए 25 देशों के विदेशी राजनयिकों का दल जम्मू पहुंचा। विदेशा राजनयिकों ने जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस, डीजीपी दिलबाग सिंह और उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू से मुलाकात की। 

 

बता दें कि इससे पहले 25 राजनयिको ने कश्मीर का दौरा किया था। प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने गुरुवार को कहा बुधवार को कश्मीर घाटी की एक दिन की यात्रा के दौरान हमने श्रीनगर में लोगों को अपने-अपने सामान्य कार्यों को करते देखा। इस दौरान हमने विश्व प्रसिद्ध डल झील में शिकारा सैर भी की। उन्होंने कहा कि घाटी के युवाओं में जज्बा है और वे आगे बढ़ना चाहते हैं। दल के सदस्यों ने कहा यहां व्यापार की काफी संभावनाएं हैं। कश्मीर में लेकर दुनिया में फैलाए जा रहे भम्र को तोड़ने के लिए घाटी में एक बार फिर राजनयिकों का दल दौरे पर है। 

PunjabKesari

विदेशी राजनयिकों के दल का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब यहां के दो पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित कई नेता नजरबंद हैं। ये वहीं नेता हैं जो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने का लगातार विरोध कर रहे हैं और यह जताना चाह रहे हैं कि यहां की आवाम इस फैसले के साथ नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News