जम्मू-कश्मीर में 20 साल पुराने पुलों का होगा आडिट, मुर्मू ने दिए आदेश

11/21/2019 5:51:25 PM

जम्मू: जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने अधिकारियों से 20 वर्ष पहले निर्मित पुलों का तत्काल सुरक्षा आडिट एवं जांच शुरू करने और जहां भी जरूरी हो मरम्मत या पुन:संयोजन का काम शुरू करने को कहा है। मुर्मू ने अधिकारियों से कहा कि वे लोकनिर्माण विभाग (सड़क एवं इमारत) विभाग द्वारा विकसित किए जा रहे आधारभूत ढांचे की देखरेख नीति तैयार करें।

PunjabKesari

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे पहले से निर्मित परिसम्पत्तियों की देखरेख के लिए उचित विशिष्ट रखरखाव बजट तैयार करें। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बृहस्पतिवार को कहा कि मुर्मू की ओर ये निर्देश केंद्र शासित प्रदेश में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के प्रदर्शन की समीक्षा के लिए आयोजित एक बैठक में दिए गए। मुर्मू ने 20 वर्ष पहले निर्मित पुलों का तत्काल सुरक्षा आडिट करने और 100 फीसदी जांच करने का निर्देश दिया।

भूकंप रोधी आधारभूत ढांचा करें निर्मित: मुर्मू
प्रवक्ता ने कहा कि बैठक के दौरान उप राज्यपाल ने जम्मू कश्मीर में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत शुरू की गई विभिन्न परियोजनाओं का एक विस्तृत आकलन किया। मुर्मू ने अधिकारियों से कहा कि वे भविष्य में भूकंप रोधी आधारभूत ढांचा निर्मित करें। उन्होंने साथ ही अधिकारियों से कहा कि वे लोहे या स्टील के पुलों का नियमित आधार पर निरीक्षण करें।

 


Author

rajesh kumar

Related News