J&K: हंदवाड़ा में भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद, एक आतंकी और 2 मददगार गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 01:01 PM (IST)

श्रीनगर: विशेष सूचना पर हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों के मददगार को गिरफ्तार करने के अलावा सोपोर में आतंकी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इस दौरान खोजी कुत्तों और ड्रोन की भी मदद ली गई। सुरक्षाबलों की कार्रवाई में दो आतंकी मददगार और एक आतंकी हत्थे चढ़ा। तीनों से पूछताछ जारी है।

PunjabKesari

हंदवाड़ा में सुरक्षाबलों ने 2 आतंकियों को क्रालगुंड अन्नवन हाजन चौराहे के पास स्थित एक चौकी पर गिरफ्तार किया। पकड़े जाने वालों की पहचान नजीर अहमद वानी और बशीर अहमद वानी दोनों निवासी शेखपोरा तरथपोरा विलगाम के रूप में की गई है। उनके कब्जे से ए.के. राइफल, चाइनीज पिस्टल, यू.बी.जी.एल. और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए गए हैं।

PunjabKesari

इसके साथ ही दोपहर बाद सोपोर के बुलगाम में दो आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली। पुलिस ने सेना व सीआरपीएफ जवानों के साथ तलाशी अभियान चलाया। जिसके बाद सुरक्षाबलों ने आतंकी दानिश अहमद ककरू निवासी चिश्ती बारामुला को दबोच लिया। खूफिया सूत्रों की मानें तो दानिश एक दिन पहले आतंकी बना है। उसका दूसरा साथी फरार है, जिसकी तलाश जारी है। इससे पहले सुबह पुलिस ने सेना की राष्ट्रीय राइफल (आरआर) और CRPF के जवानों के साथ मिलकर दक्षिण कश्मीर के सिमथन, नौपुरा और सोफीगुंड की घेराबंदी करते हुए तलाशी तलाशी अभियान शुरू कर दिए हैं। सुरक्षाबलों ने गांव के हर घर की तलाशी ली। सूत्रों की मानें तो सुरक्षाबलों ने तीनों गांवों में आने-जाने के सभी रास्ते बंद कर दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News