जामिया मस्जिद में 17वें शुक्रवार को भी नमाज अदा नहीं, सुरक्षाबलों का सख्त पहरा

punjabkesari.in Friday, Nov 29, 2019 - 07:13 PM (IST)

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा वापस लिए जाने तथा राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटे जाने की पांच अगस्त को की गई घोषणा के बाद से श्रीनगर के जामिया मस्जिद में लगातार 17 वें शुक्रवार को जुमे की नमाज अदा नही की गई। इस दौरान जामिया मस्जिद के आसपास अतिरिक्त सुरक्षाबलों का पहरा है। लोगों की आवाजाही पर नजर रखी जा रही है ताकि कोई शरारती तत्व किसी वारदात को अंजाम न दे सके। लोग स्थानीय मस्जिदों में जुमे की नमाज अदा कर रहे हैं।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि सार्वजनिक एवं निजी वाहनों का परिचालन एक दिन पहले की अपेक्षा शुक्रवार को कम ही रहा। कश्मीर घाटी के अधिकतर हिस्सों में दूकानें एवं व्यापारिक प्रतिष्ठान दोपहर तक खुले रहे जबकि सिविल लाइन इलाके में दोपहर बाद भी खुले रहे। 

PunjabKesari

कश्मीर घाटी में पिछले कुछ हफ्तों से सामान्य स्थिति बहाल हो रही थी लेकिन कुछ स्थानों पर व्यापारियों एवं ट्रांसपोटर्स को धमकी देते हुए पोस्टर चिपकाए जाने के बाद पिछले हफ्ते बुधवार से दोबारा बंद शुरू हो गया। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के निचले इलाके नौहट्टा स्थित मस्जिद जुमे की नमाज के लिए पिछले लगभग चार महीने से बंद है। वहीं कश्मीर घाटी में लैंडलाइन फोन सेवा और पोस्टपेड मोबाइल सेवा सुचारू है। सुरक्षा के तहत जम्मू-कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद है। उसे सर्शत बहाल करने के प्रयास प्रशासन ने शुरू किया है। संवेदनशील इलाकों में अतिरिक्त सुरक्षाबल तैनात हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

rajesh kumar

Recommended News

Related News