कोरोना वायरस: जम्मू स्टेडियम में स्थापित किये 150 क्वारंटीन सेंटर

Thursday, Apr 09, 2020 - 06:04 PM (IST)

जम्मू: कोरोना वायरस ‘कोविड-19' की रोकथाम के लिए उठाये जा रहे एहतियाती कदम और अतिरिक्त बुनियादी सुविधायें बढ़ाने के वास्ते सरकार ने जम्मू स्टेडियम के दो इंडोर परिसरों में 150 क्वारंटीन सेंटर स्थापित किये हैं। इस सिलसिले में वरिष्ठ डॉक्टरों, प्रशासनिक और सेना के जवानों ने आज सुबह मौलाना आजाद स्टेडियम और भगवती नागर इंडोर कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। वहीं घाटी में कोरोना के 24 मामले सामने आने के बाद अब संक्रमितों की संख्या 184 तक पहुंच गई है।

जम्मू-कश्मीर खेल परिषद के सचिव जावेद नसीम चौधरी ने कहा, ‘केंद्र शासित प्रदेश के अन्य हिस्सों की तरह जम्मू में इंडोर कॉम्प्लेक्सेज को भी क्वारंटीन सेंटरों में बदला जा रहा है। राज्यपाल के सलाहकार लेफ्टिनेंट जनपव फारुक खान के निर्देश पर हम सभी बुनियादी ढांचों को प्रशासन को सौंप रहे हैं और वे लोग अपनी जरूरतों के हिसाब से इसका इस्तेमाल करेंगे।'

उन्होंने बताया कि मौलाना आजाद स्टेडियम के 80 प्रतिशत हिस्से और भगवती नागर के 70 प्रतिशत हिस्सों को क्वारंटीन सेंटर में तब्दील किया जाएगा। श्री चौधरी ने कहा, ‘बिलावर, रियासी, राजौरी, पुंछ, बांदीपोरा, श्रीनगर में सभी इंडोर कॉम्प्लेक्सेज को भी प्रशासन को सौंपा जाएगा और जरूरत के हिसाब से इन्हें भी क्वारंटीन सेंटर में तब्दील किया जाएगा। 

rajesh kumar

Advertising