नौशहरा में कंट्रोल रूम स्थापित, राहत शिविर में 120 अधिकारी तैनात

punjabkesari.in Sunday, May 14, 2017 - 11:34 AM (IST)

राजौरी/नौशहरा : राजौरी उपायुक्त डा. शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि जिला प्रशासन ने पाकिस्तान द्वारा की गई गोलाबारी से प्रभावित लोगों के साथ समन्वय स्थापित करने के लिए नौशहरा के एस.डी.एम. कार्यालय में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। इसके अलावा नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी से प्रभावित गांवों से सुरक्षित स्थानों की तलाश में आ रहे लोगों के लिए 3 राहत शिविर स्थापित किए हैं। विभिन्न गांवों के 300 से अधिक लोगों को जिला प्रशासन द्वारा स्थापित विभिन्न शिविरों में स्थानांतरित कर दिया गया है।

 


विभिन्न विभागों के करीब 120 अधिकारी तैनात
राहत शिविरों में सुविधाओं को व्यवस्थित करने के लिए विभिन्न विभागों के करीब 120 अधिकारी तैनात किए गए हैं, जो प्रभावित लोगों को विभिन्न विभागों के समन्वय से राशन, खाना पकाने, पेयजल, स्वच्छता, प्राथमिक चिकित्सा और उचित आवास की सुविधाएं उपलब्ध करवा रहे हैं। डा. शाहिद ने कहा कि गोलीबारी से सबसे अधिक प्रभावित गांवों में नियंत्रण रेखा से 0-2 किलोमीटर की रेंज में स्थित गांव सारया, खांबा, भवानी, कालसियां, महानपुर, धनका, गनया और खोरी शामिल हैं। 


नौशहरा और किला दरहाल तहसील में कुल 26 गांवों प्रभावित हुए हैं। जिला राजौरी की मंजाकोट तहसील में 9 गांव भी प्रभावित हुए हैं, जो लगभग 3 घंटे तक गोलीबारी की जद में बने रहे। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन ने मृतक और घायलों के करीबियों को तत्काल राहत व वित्तीय सहायता प्रदान की है।

 


लोगों को निकालने के लिए भेजा गया 6 बसों का बेड़ा
उपायुक्त ने बताया कि नौनियाल से पहले जिला प्रशासन का बचाव दल भी गोलीबारी की जद में आया, जिसके चलते दोपहर में लगभग 3 घंटे बाद तक बचाव अभियान को रोकना पड़ा। लोगों को निकालने के लिए 6 बसों का एक बेड़ा दोपहर 4 बजे झंगड़ इलाके में भेजा गया और वहां से लोगों को निकाल कर राहत शिविरों में भेज दिया गया। घायलों को उपचार के लिए स्थानांतरित करने के लिए 6 एम्बुलैंसें लगाई गई। इसके अलावा एक मोबाइल मैडीकल यूनिट नौशहरा में तैनात किया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News