12 दिन तक केले खाने के बाद प्रेग्नेंट हो गई ये महिला

Thursday, Nov 05, 2015 - 05:10 PM (IST)

नई दिल्ली: केले के फायदों को देखते हुए यूलिया माराबाथ नाम की एक लड़की प्रेगनेंट हो गई। दरअसल, यूलिया ने ये तय किया कि वे कुछ नहीं खाएंगी और वह 12 दिन तक सिर्फ फल खाएंगी। यूलिया अपनी बॉडी को डिटॉक्सीफाई करने के साथ ही अतिरिक्त वजन को कम करना चाहती थी।

एक प्रयोग करते हुए यूलिया ने दिनभर में सिर्फ केले खाने का मन बनाया। बेशक, दिनभर सिर्फ फलों पर रहना एक बेहतरीन डायट नहीं है क्योंकि इससे बॉडी को पूरी तरह से न्यूट्रि‍शन नहीं मिल पाते।

लेकिन यूलिया ने खुद को केले की डायट खाने के लिए तैयार किया। दरअसल, यूलिया खुद एक न्यूट्रिशनिस्ट हैं और मोटीवेशनल कोच के तौर पर काम करती है। यूलिया और उनके हस्बेंड पॉल दोनों ने मिलकर ये प्रयोग किया। केले में अन्य फलों के मुकाबले अधिक कैलेरी होती है साथ ही ये फाइबर और ग्लूकोज युक्त होता है।

इस डायट को अपनाने के बाद यूलिया ने महसूस किया कि उनका पाचन तंत्र पहले से बेहतर हो गया है। साथ ही उनको पेट में किसी तरह का लंबे समय तक कोई दर्द नहीं उठा। इस प्रयोग को करने से पहले यूलिया को कई हेल्थ प्रॉब्लम जैसे हाईब्लड प्रेशर और हार्मोंस असंतुलन की शिकायत भी थी।

लेकिन इस प्रयोग के बाद यूलिया की सभी दिक्कतें दूर हो गईं। यहां तक की यूलिया कई सालों से गर्भवती नहीं हो पा रही थी, केले की डायट को लेने के बाद अब वो प्रेग्नेंट भी हैं।

Advertising