अल्लाहु अकबर चिल्लाते किया सैनिकों पर हमला, जवाबी कार्रवाई में हमलावर की मौत

Saturday, Aug 26, 2017 - 12:58 PM (IST)

ब्रसेल्स: बेल्जियम में एक व्यक्ति ने सैन्यबलों पर चाकू से हमला कर दिया जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में सैनिकों ने उसे मार गिराया। इस घटना को अभियोजकों ने आतंकी हमला’’ करार दिया है।  

आतंक संबंधी जांच करने वाले संघीय अभियोजक कार्यालय की प्रवक्ता इश्थर नातुस ने कहा कि सैनिकों पर वार करते हुए वह युवक दो बार अल्लाहु अकबर’’ चिल्लाया था। नातुस ने कहा, हम इसे आतंकी हमला ही मान रहे हैं।’’ उन्होंने न व्यक्ति की पहचान उजागर की और न ही यह बताया कि पुलिस उसके बारे में पहले से कुछ जानती थी या नहीं। उन्होंने सिर्फ इतना कहा कि सदिग्ध की मौत हो गई है’’ और एक सैनिक मामूली रूप से घायल हो गया है।

ब्रसेल्स के मेयर फिलिप क्लोज ने कहा कि तीन सैनिकों पर हमला किया गया था जिसमें से एक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फेडरल पुलिस के प्रवक्ता जोनाथन फुंदे ने भी घटना की कुछ जानकारियों की पुष्टि की और कहा कि हमलावर की मौत हो गई है। बेल्जियम के प्रधानमंत्री चार्ल्स मिशेल ने ट्विटर पर कहा, हमारा पूरा सहयोग हमारे सैनिकों के साथ है। हमारी सुरक्षा सेवाएं सतर्क रहेंगी। हम स्थिति की निकटता से समीक्षा कर रहे हैं।’’ बेल्जियम 22 मार्च 2016 से हाई अलर्ट पर है जब ब्रसेल्स में आत्मघाती हमलावरों के हमले में 32 लोग मारे गए थे।  

Advertising