दुनिया की सबसे मोटी महिला ने जताई ये इच्छा, सुषमा स्वराज करेंगी मदद

Tuesday, Dec 06, 2016 - 04:32 PM (IST)

काहिराः मिस्र के इजिप्ट की रहने वाली 36 साल की इमान अहमद अब्दुलाती दुनिया का सबसे मोटी महिला हैं। 500 किलोग्राम वजन वाली इमान पिछले 25 सालों से बेड से नहीं उठ पाईं। इमान ने अपने इलाज के संबंध में भारत आने की इच्छा जताई है, लेकिन किसी कारणवश उन्हें वीजा नहीं दिया गया।

इस बात को मुंबई के एक डॉक्टर ने ट्वीट करके विदेश मंत्री सुषमा स्वराज तक पहुंचाया। जिसके बाद खुद हॉस्पिटल में इलाज करा रहीं विदेश मंत्री ने इमान को मैडीकल वीजा दिलवाने में मदद करने का वादा किया है। मुंबई के बेरिएट्रिक सर्जन मुफ्फी लकड़ावाला ने सुषमा स्वराज को ट्वीट करते हुए लिखा, ” मैडम, इजिप्ट की रहने वाली इमान अहमद का वजन 500 किलोग्राम है। उसने मुझसे जान बचाने के लिए मदद मांगी है, लेकिन उसे भारत आने के लिए मैडीकल वीजा नहीं दिया गया।”

किडनी फेल हो जाने के बाद पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में इलाज करा रहीं विदेश मंत्री ने एक दिन से भी कम समय में ट्वीट का रिप्लाई कर दिया। सुषमा स्वराज ने लिखा, “इस मामले को मेरे समक्ष लाने के लिए धन्यवाद। हम निश्चित तौर पर उनकी सहायता करेंगे।” इमान की बहन के मुताबिक पैदा होने के समय उनकी बहन का वजन 5 किलो था।

Advertising