पलकों को खूबसूरत बनाने के लिए लगाई नेल ग्लू, गंवाई आंखों की रोशनी

Thursday, Nov 01, 2018 - 04:36 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः आज के समय में हर कोई सुदंर दिखना चाहता है। एेसे में, लोग ब्यूटी पॉर्लर में तैयार करने वाली लड़कियों पर काफी भरोसा करते हैं, पर कभी-कभी आंख मूंद कर भरोसा करना काफी भारी भी पड़ सकता है। किसी भी ब्यूटी पॉर्लर में अप्वाइंटमेंट लेने से पहले उसके बारे में अच्छे से रिसर्च कर लेना चाहिए। विशेष रूप से अगर आप लैश एक्सटेंशन करवा रहे हों तो। इस प्रक्रिया में आपको पूरे समय आंखें बंद रखनी पड़ती हैं और इस कारण आप वे सभी प्रोडक्ट नहीं देख पाते जो यूज किए जा रहे हैं। एक ट्विटर यूजर का अनुभव चौंकाने वाला है।

19 अक्टूबर को बेडफोर्डशायर में पढ़ रही 20 साल की मेगर रिक्सन ने एक पॉर्लर में लैश एक्सटेंशन के लिए अप्वाइंटमेंट लिया था। वह उस पॉर्लर में पहले कभी नहीं गई थी। लैश एक्सटेंशन की प्रक्रिया के दौरान उसे आंखों में जलन हुई और लैश अप्लाई करने के कम से कम दो घंटे तक उसे दिखाई देना ही बंद हो गया। पॉर्लर में लैशेज पर उन्होंने नेल ग्लू यूज किया था, जिससे दो घंटे तक उसे कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा था। मेगन के मुताबिक, ये तो अच्छा रहा कि सूजन कम हो गई, लेकिन अभी भी काफी परेशानी है।

मेगन ने बताया कि जब वह लैश एक्सटेंशन करवा रही थी तो एक आंख में काफी चुभन हो रही थी, लेकिन उन्होंने कहा कि चिंता मत करो, यह नॉर्मल बात है और उन्होंने मुझे आंखें खुली रखने के लिए कहा। मुझे आंखों में जलन होने लगी। आंखें बंद होने लगीं, लेकिन वह बोले जा रही थी कि मैं आंखें खुली ही रखूं। जब उसने अपना काम कर दिया तो मैं बेड पर बैठ गई और आंखें खोल ही नहीं पाई। मैंने उनसे कहा कि यह नॉर्मल नहीं है, लेकिन वह इसी बात पर अड़ी थी कि ऐसा होता है। वे कहती हैं मैं जब फिर पॉर्लर में लौटी तो मैंने इस बात की जांच-परख करनी चाही। जब मेरे बॉयफ्रेंड ने पूछा कि उन्होंने कौन-सा ग्लू यूज किया तो पॉर्लर में एक लेडी ने बताया कि नेल ग्लू। मेगन के मुताबिक, यह तो शुक्र है कि कोई बड़ा डैमेज नहीं हुआ। लेकिन इस अनुभव से एक बात समझ में आई कि आंखों को लेकर खिलवाड़ करना सही नहीं है। 

Isha

Advertising