मॉडर्न लाइफ छोड़ झोपड़ी में रहने को मजबूर ये कपल(Pics)

Monday, Mar 06, 2017 - 03:52 PM (IST)

लंदन:आजकल लोग सुख-सुविधाओं वाली जीवनशैली जीना पसंद करते हैं लेकिन इस कपल की स्टोरी थोड़ी अजीबोगरीब है जिसे सुन आप भी हैरान रह जाएंगे। 


दरअसल इंग्लैंड के डेवॉन जिले में पिछले 19 माह से एक कपल सुख-सुविधाओं वाली जीवनशैली छोड़कर झोपड़ी में जिंदगी व्यतीत कर रहा है। इस घर में न तो बिजली की व्यवस्था है और न पानी की। फिर भी एलन और केट बरो यहां काफी खुश हैं। इसके पीछे का कारण जान आप भी हैरान रह जाएंगे। मॉडर्न घर व रोजमर्रा की चीजों से केट को एलर्जी होनी शुरू हो गई थी इसलिए वह सुख-सुविधाओं वाली जीवनशैली छोड़ पति संग झोपड़ी में आकर रहने लगी। दोनों ने लकड़ी, मिट्टी आदि चीजों से 6 सप्ताह में इसका निर्माण पूरा किया। घर के बाहर ही केट ने सब्जियां लगा रखी हैं ।
 

हालांकि अब स्थानीय प्रशासन ने उनकी इस झोपड़ी को अवैध करार दिया है। केट एक ऐसी दुर्लभ समस्या से पीड़ित हैं जिससे उन्हें आम चीजों जैसे शैंपू आदि और उसके केमिकल्स से दिक्कतें होना शुरू हो गई थीं। इन सभी के बीच रहकर वह लगभग रोजाना अस्वस्थ रहती थीं लेकिन झोपड़ी में रहने के बाद केट की सेहत में सुधार हो गया है।हालांकि नॉर्थ डेवॉन परिषद के अनुसार, यह घर नियमों के मुताबिक नहीं बना है और इसे तोड़ देना चाहिए। लेकिन कपल ने अपने इस घर को बचाने के लिए कानूनी लड़ाई शुरू कर दी है। 


मल्टिपल केमिकल सेंसेटिविटी' की समस्या
जानकारों के अनुसार, 'मल्टिपल केमिकल सेंसेटिविटी' की समस्या किसी भी उम्र के लोगों को हो सकती है। पीड़ितों का दावा है कि उन्हें शैंपू से लेकर वाई-फाई तक सभी भौतिक चीजों से एलर्जी महसूस होती है जिसके चलते उन्होंने एेसा कदम उठाया।

Advertising