पति को मौत का ड्रामा पड़ा भारी, पत्नी ने  2 बच्चों सहित उठा लिया खौफनाक कदम (pics)

Saturday, Oct 20, 2018 - 05:55 PM (IST)

बीजिंग:  चीन में एक व्यक्ति  के लिए अपनी मौत का ड्रामा रचना उसके जीवन की सबसे बड़ी भूल साबित हुई। पछतावे के भार तले दबे इस शख्स ने आप को पुलिस के हवाले कर दिया है। चीन के इस व्यक्ति को तब मृत मान लिया गया जब उसकी कार नदी में मिली। नदी में वो कार तो मिली जो ये व्यक्ति किसी से मांगकर लाया था।लेकिन इसका शरीर नहीं ढूंढा जा सका। हालांकि, इसके पीछे एक कथित प्लान था जो इसने अपनी पत्नी को नहीं बताया था।

पत्नी को जब पति की मौत की जानकारी मिली तो उसने  बच्चों के साथ पानी में कूदकर अपनी जान दे दी । इस महिला ने इन मौतों से जुड़ा एक नोट भी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी कि इसके बाद ही सरनेम वाले इस व्यक्ति ने सिन्हुआ के हुनान प्रांत में बीते शुक्रवार को खुद को पुलिस के हवाले कर दिया. आरोपी को इंश्योरेंस से जुड़ी धोखाधड़ी और जानबूझकर संपत्ति को नुकसान पहुंचाने जैसे आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने वी चैट पर मामले से जुड़ी जानकारी देते हुए कहा कि ही ने अपनी पत्नी की जानकारी के बगैर एक मिलियन युआन (1,06,08,219 रुपए) का बीमा प्लान लिया था। चीनी मीडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक इसमें उसने अपनी पत्नी को नॉमिनी बनाया था। यानी उसे कुछ होने की स्थिति में ये रकम उसकी पत्नी को मिलने वाली थी।

पुलिस के मुताबिक  ही के ऊपर 10,000 युआन (1,06,035 रुपए) का कर्ज था और इसी रकम को चुकाने के लिए ही ने बीते 19 सितंबर को मांगी हुई एक कार से क्रैश में अपनी झूठी मौत का नाटक रचा ताकि बीमे की रकम मिल सके। इसके बाद 11 अक्तूबर को ही की  पत्नी के चार साल के बेटे और तीन साल की बेटी के शरीर एक तालाब में मिले।  मामले का पता चलने के बाद सब कुछ खो चुके ही ने खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। 

Tanuja

Advertising