पाक में IT कंपनी ने महिला को सुनाया एेेसा आदेश, सोशल मीडिया पर मचा बवाल

Saturday, Oct 20, 2018 - 01:53 PM (IST)

कराचीः  पाकिस्तान में एक सॉफ्टवेयर कंपनी में कार्यरत महिला को हिजाब को लेकर आदेश दिया है कि वो वर्कप्लेस पर हिजाब पहनकर आना छोड़ दे। कंपनी ने कहा कि अगर वह ऐसा नहीं कर सकती तो नौकरी छोड़ सकती है। किसी मुस्लिम बहुल देश में हिजाब को लेकर आपत्ति का यह शायद पहला मामला है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर हंगामा  मच गया है। इसके बाद क्रिएटिव किओस कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जावेद कादिर ने मामले की जिम्‍मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा दे दिया।

महिला ने बताया कि एक मैनेजर ने उससे कहा कि अगर वह नौकरी करना चाहती है तो उसे हिजाब पहनकर आना छोड़ना होगा। हिजाब पहनने से कंपनी की छवि खराब हो रही है। महिला के मुताबिक, उसे नौकरी छोड़ने के लिए दो इस्लामिक बैंकों में वैकल्पिक नौकरी का ऑफर दिया गया है। सीईओ कादिर ने इस घटनाक्रम को लेकर माफी मांगी है। कादिर ने कहा, "हमारे स्टाफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने एक साथी से अनैतिक व्यवहार करते हुए इस्तीफा मांगा। मैं इस मामले की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। सहकर्मी को हुए तनाव के कारण मैं शर्मिंदा भी हूं।"

कादिर ने बताया कि पीड़ित महिला को अपना इस्तीफा वापस लेने और नौकरी जारी रखने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, संबंधित मैनेजर पर भी कार्रवाई की जा रही है। कादिर ने कंपनी को ईमेल लिखा कि इस मामले में सिर्फ माफी मांगना काफी नहीं है। वे सॉफ्टवेयर कंपनी के सीईओ के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। कादिर ने ईमेल की कॉपी फेसबुक पर भी पोस्ट की है। 

Tanuja

Advertising