अजगर ने झुंड में से दबोच लिया बंदर, छुड़ाने के लिए तपड़ते रहे दर्जनों साथी (देखें वीडियो)

Wednesday, Oct 30, 2019 - 01:21 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः उछल-कूद मचाकर हमेशा नाक में दम करने वाला बंदर अगर अजगर की चपेट में आ जाए तो सुनने में अजीब लगता है। मगर थाईलैंड के थाई नेशनल पार्क में एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यहां एक बड़े अजगर ने बंदरों के एक झुंड में से एक बंदर को अपने लपेटे में ले लिया। उसके बाद वहां मौजूद दर्जनों बंदर उसे छुड़ाने के लिए तड़पते रहे।

 

वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ बंदर तो अजगर को पकड़ने की भी कोशिश करते हैं, ऐसे में अजगर उनको अपने फन से डराने की भी कोशिश करता है। ऐसा होने पर बंदर वहां से हट जाते हैं मगर वो अपने साथी को बचाने में अंत तक लगे रहते हैं। आखिर में जब अजगर बंदर की जान ले लेता है उसके बाद उसे छोड़कर चला जाता है। ये पूरी घटना दक्षिणी थाईलैंड के प्रेचुब खिरी खान में एक पहाड़ी रास्ते पर हुई। यहां अजगर ने एक बंदर को लपेट लिया। उसके साथी बंदरों ने उसे अजगर के चंगुल से छुड़ाने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए।

मगर वो कामयाब नहीं हो पाए। चारों ओर से बंदर अजगर को घेर लेते हैं मगर वो अपने साथी को छुड़ाने में कामयाब नहीं हो पाते। बंदरों का झुंड अजगर की पूंछ तक खींचता है मगर फिर भी वो अपनी पकड़ ढीली नहीं करता है। इस भावुक व रोंगटे खड़े करने वाले वीडियो को देखकर लोग सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Tanuja

Advertising