Corona virus की रोकथाम के लिए चीन में WHO टीम का निरीक्षण शुरू

Tuesday, Feb 18, 2020 - 10:26 AM (IST)

बीजिंगः कोरोना वायरस के प्रकोप की रोकथाम और नियंत्रण के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) कीविशेषज्ञ टीम ने सोमवार को चीन में क्षेत्रों का निरीक्षण शुरू कर दिया । चीन में अब तक 1800 लोगों की मौत हो चुकी है और 75000 से अधिक लोग संक्रमित हैं। विशेषज्ञ टीम निरीक्षण करने के लिए बीजिंग, ग्वांगडोंग प्रांत और सिचुआन जाने वाली है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (NHC) के प्रवक्ता, एमआइ फेंग ने इसकी जानकारी दी।

 

सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार एनएचसी द्वारा रविवार को एक संगोष्ठी आयोजित की गई, जिसमें लगभग 80 लोग शामिल हुए। इसमें संयुक्त विशेषज्ञ टीम के सदस्य और राज्य परिषद के संयुक्त रोकथाम और नियंत्रण तंत्र के प्रतिनिधि भी शामिल थे। शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने फेंग के हवाले से कहा कि संगोष्ठी में एनएचसी के उप निदेशक ली बिन ने उपस्थित लोगों को राष्ट्रव्यापी रोकथाम और नियंत्रण उपायों को लेकर जानकारी दी।

 

साथ ही उन्होंने अंतरराष्ट्रीय समुदाय के साथ वायरस के रोकथाम के लिए मिलकर काम करने की बात कही। राज्य परिषद के मंत्रालयों और प्रशासनों के प्रतिनिधियों ने वायरस के रोकथाम और नियंत्रण को लेकर अपने काम के बारे में जानकारी दी। उपस्थित लोगों ने टेलीकांफ्रेंस के दौरान वायरस से प्रभावित प्रांत हुबेई के साथ बातचीत की और वायरस के नियंत्रण और रोकथाम के उपायों पर चर्चा की।

Tanuja

Advertising