कोरोना वैक्सीन को लेकर अब ट्रंंप ने दी खुशखबरी, किया बड़ा ऐलान

Thursday, Sep 24, 2020 - 08:52 AM (IST)

वाशिंगटनः रूस के बाद अब अमेरिका ने भी कोरोनो वैक्सीन को लेकर खुशखबरी का ऐलान किया है। व्हाइट हाउस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने कोविड-19 की वैक्सीन बनाने की दिशा में एक और सफलता हासिल कर ली है। कंपनी का दावा है कि जिस वालंटियर को टीका लगाया गया था, वह क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में पहुंच गया है।

ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन कंपनी ने घोषणा की है कि उनका वालंटियर टीके के क्लीनिकल ट्रायल के अंतिम चरण में पहुंच गया है। यह अमेरिका में चौथा वालंटियर है जो अंतिम चरण के ट्रायल में पहुंचा है। ट्रंप ने अमेरिका के अन्य नागरिकों से गुहार लगाई है कि वे वैक्सीन ट्रायल के रजिस्ट्रेशन के लिए आगे आएं। इस दौरान ट्रंप ने यह भी कहा कि अमेरिका के इतिहास में उन्होंने सबसे तेज आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ाया है।

हमारा दृष्टिकोण विज्ञान का समर्थक है, बिडेन का दृष्टिकोण विज्ञान विरोधी है। ट्रंप ने कहा कि बिडेन ने चीन और यूरोप की यात्रा पर प्रतिबंध और रणनीतियों का विरोध किया है। उनके पास बस कभी न खत्म नहीं होने वाला लॉकडाउन है। जबकि हम लॉकडाउन नहीं कर रहे हैं। हम वास्तव में उस दर से बढ़ रहे हैं जिसे हमने पहले कभी अनुभव नहीं किया है... हमारी योजना वायरस को कुचल देगी, बिडेन की योजना अमेरिका को कुचल देगी।

Tanuja

Advertising