व्हाइट हाऊस की प्रेसवार्ता से बीबीसी, न्यूयार्क टाइम्स,सीएनएन बाहर

Saturday, Feb 25, 2017 - 10:51 AM (IST)

वाशिंगटन:अमरीका में व्हाइट हाऊस ने सार्वजनिक रूप से उसकी आलोचना करने से नाराज होकर कुछ मीडिया संगठनों पर प्रेसवार्ता में भाग लेने पर रोक लगा दी है।  

व्हाइट हाऊस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रवक्ता शॉन स्पाइसर की संवाददाता सम्मेलन में बीबीसी, द न्यूयॉर्क टाइम्स, और सीएनएन जैसे संस्थानों के पत्रकारों के प्रवेश पर रोक लगा दिया गया और उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया।

हालांकि पत्रकारों को प्रेसवार्ता से बाहर करने का कोई कारण नहीं बताया गया है।प्रेसवार्ता में रायटर सहित कुल 10 मीडिया संगठनों को ही संवाददाता सम्मेलन के लिए अंदर जाने दिया गया।मैरीलैंड में हुए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भाषण के कुछ घंटे बाद ही मीडिया और ट्रंप के रिश्तों में नया टकराव देखने को मिला है।ट्रंप ने अपुष्ट सूत्रों के हवाले से खबर देने के लिए मीडिया की आलोचना की।हांलाकि उन्होंने यह नहीं कहा कि वह किन खबरों से नाराज है।राष्ट्रपति के इस कदम से नाराज मीडिया संगठनों ने उनकी कड़ी आलोचन की है।एसोसिएटेड प्रेस और टाइम मैगजीन के पत्रकारों ने भी वार्ता का बहिष्कार कर दिया।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के कार्यकारी संपादक डीन बेक्वे ने एक बयान में कहा,ऐसा अखबार के इतिहास में पहली बार हुआ है।हम पूरी दृढ़ता से न्यूयॉर्क टाइम्स और अन्य समाचार संगठनों के बहिष्कार का विरोध करते हैं।राष्ट्र हित के लिए स्वतंत्र मीडिया का होना महत्वपूर्ण है।

Advertising