जब गूगल के CEO सुंदर पिचाई ने डॉनल्ड ट्रंप को फोन कर कहा सॉरी!

Tuesday, Mar 17, 2020 - 11:01 AM (IST)

बिजनेस डेस्क: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कब क्या बोल दें इसका अंदाजा किसी को नहीं है। अपने अजीबोगरीब बयानों को लेकर वह सुर्खियां बटोर ही लेते हैं। इन दिनों वह कोरोना वायरस को लेकर लगातार बयान दे रहे हैं। इसी बीच उन्होंने दावा किया है कि गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने उनसे माफी मांगी है। हालांकि ट्रंप ने ये नहीं बताया कि पिचाई द्वारा उनसे माफी क्यों मांगी गई। 

दरअसल सोमवार को ट्रंप मीडिया से बात कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने कहा कि गूगल के प्रमुख जो कि महान सज्जन व्यक्ति हैं उन्होंने मुझे फोन किया और मुझसे माफी मांगी। ट्रंप की ओर से भी यह साफ नहीं किया गया कि पिचाई ने उनसे किस लिए माफी मांगी थी। इसके तुरंत बाद ही गूगल की तारीफ करते हुए कहा कि इस कम्युनिकेशन के लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्होंने मेरे शुक्रवार के बयान की पुष्टि की है। 

राष्ट्रपति ने आगे कहा कि गूगल 1700 इंजिनियर की मदद से एक वेबसाइट तैयार कर रही है जिसकी मदद से कोरोना वायरस की स्क्रीनिंग की जाएगी। इस वेबसाइट को गूगल की पैरंट कंपनी अल्फाबेट तैयार कर रही है। इसके अलावा वह एक सैन-फ्रांसिस्को के लिए एक विशेष साइट वेरिली (Verily) भी तैयार कर रही है। वहीं गूगल कम्युनिकेशन के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से किए गए एक ट्वीट में इस बात की पुष्टि की कि वह इस तरह की वेबसाइट के लिए टेस्टिंग कर रहे हैं लेकिन वह अभी सिर्फ सेंट फ्रांसिस्को के खाड़ी क्षेत्र के लिए है। 
 

vasudha

Advertising