शीर्ष उद्योगपति वॉरेन बफेट ने कहा- बोइंग 737 में यात्रा से कभी नहीं हिचकिचाऊंगा

Sunday, May 05, 2019 - 12:38 PM (IST)

 

न्यूयार्कः दुनिया के शीर्ष प्रभावशाली उद्योगपतियों में से एक वॉरने बफेट ने शनिवार को कहा कि वह बोइंग 737 मैक्स विमान में उड़ान भरने से जरा भी संकोच नहीं करेंगे। बोइंग के दो विमानों के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने ने बाद कई देशों ने बोइंग विमानों के परिचालन पर रोक लगा दी गई है।

ओमहा में उन्होंने अपने बर्कशायर हेथवे इंपायर की सालाना शेयरहोल्डर बैठक से इतर एएफपी द्वारा पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा, ‘‘ मैं 737 मैक्स विमान से यात्रा करने में एक सेकेंड के लिए भी संकोच नहीं करूंगा।'' दुनिया के तीसरे सबसे धनी व्यक्ति बफेट का विभिन्न अमेरिकी कंपनियों कोकाकोला, जेपीमोर्गन चेस, गोल्डमैन सैच्स, एप्पल और अमेजॉन में शेयर है।

हालांकि बोइंग में उनका शेयर नहीं है। गौरतलब है कि मार्च में इथियोपिया में विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद बोइंग 737 मैक्स का परिचालन रोक दिया गया। क्यूबा से उत्तरी फ्लोरिडा के लिए उड़ान भरने वाला एक चार्टर विमान शुक्रवार की रात रनवे के खत्म होने पर दुर्घटनाग्रस्त होकर एक नदी में जा गिरा। बोइंग 737 विमान शुक्रवार रात में नेवल एयर स्टेशन (एनएएस) जैक्सनविले पहुंचा और रनवे से फिसलकर सेंट जॉन्स नदी में गिर गया।

 

Tanuja

Advertising