मुस्लिम मॉडल रॉधा की मौत बनी रहस्य, टी.वी. शो में हुआ नया खुलासा

Monday, Oct 16, 2017 - 03:27 PM (IST)

ढाकाः बांग्लादेश के इस्लामिक बैंक मैडीकल कॉलेज की स्टूडैंट और मॉडल रॉधा अथिफ की मौत के मामले में उस समय नया मोड़ आ गया जब इसे लेकर तैयार किए गए इन्वेस्टिगेशन टीवी शो 60 मिनट में दावा किया गयाकि अथिफ ने खुदकुशी नहीं की थी, बल्कि उसका मर्डर हुआ था। लोकल अफसर और फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स के हवाले से नए तथ्यों और सबूतों के आधार टीवी शो की ये रिपोर्ट तैयार की गई है। बता दें, अथिफ का शव हॉस्टल के रूम में पंखे से लटका मिला था। 

रिपोर्ट के मुताबिक रॉधा अथिफ के इस्लामिक बैंक मैडीकल कॉलेज पर पूर्व में कट्टरपंथी समूहों से जुड़े होने के आरोप लग चुके हैं।  इतना ही नहीं लोकल पुलिस ने कॉलेज में छापा मारकर 29 लोगों को कट्टरपंथी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में अरेस्ट भी किया था।  रिपोर्ट में बताया गया है कि रॉधा की जब मौत हुई उस समय वह अपने कमरे में कढ़ी बना रही थी और कप में चाय रखी थी। यही नहीं और भी कुछ सबूत ऐसे हैं जो हत्या किए जाने की ओर इशारा करते हैं जैसे आइने और कांच की टेबल का टूटा होना। 

रिपोर्ट के मुताबिक, आथिफ का शव छत में लगे पंखे से स्कॉर्फ के जरिए लटका मिला था, जबकि उसके गले पर काटे जाने जैसे निशाने थे। फॉरेंसिक एक्सपर्ट का भी कहना है कि स्कार्फ से इस तरह के घाव नहीं बन सकते, इस तरह का घाव बेल्ट जैसी किसी चीज से हो सकता है।  रिपोर्ट में ये भी कहा गया कि अथिफ के पिता का कहना है कि उनकी बेटी ने कुछ दिन पहले अपने एक दोस्त पर जहर देने का शक जताया था।  रिपोर्ट तो यहां तक कहती है कि अथिफ का सोशल मीडिया एकाउंट हैक किया गया था। ऐसे ही कई और सवाल हैं जिनका जवाब पुलिस की रिपोर्ट में नहीं है।

Advertising