पाकिस्तान में अनाज के लिए बच्चे बेच रहे लोग, रुलाने वाले वीडियो वायरल

Tuesday, Mar 14, 2023 - 02:45 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान में महंगाई आसमान छू रही है और  भोजन के लिए अविश्वसनीय स्तर बिलखते नजर आ रहे है। लोगों को अपने परिवार को खिलाने के लिए जद्दोजहद करनी पड़ रही है जिसके भावुक करने वाले वीडियो सोशल मीडिया  पर तेजी से वायरल हो रहे हैं।  वीडियो में एक कश्मीरी पठान को रोते हुए देखा जा सकता है  जबकि कराची में लोगों को अपनी दो साल की बेटी को आटा के लिए खरीदने के लिए कहा जा रहा है।  एक अन्य वीडियो जो जिले के सूफी दरबार के बाहर तख्तमल गांव के एक जागीरदार सैयद चौधरी टिपू द्वारा बनाया गया था,  में एक पुराने मौलवी को एक 18-19 वर्षीय युवाओं के साथ आटे की एक बोरी के साथ लुभाते देखा जा सकता है।

 

बता दें कि  पाकिस्तान में महंगाई से बुरी तरह प्रभावित लोगों के लिए आंटे और दाल जैसे रसोई के बुनियादी सामान भी खरीदना मुश्किल होता जा रहा है। गेहूं के आटे की आसमान छूती कीमतों ने पाकिस्तान में कई लोगों के लिए जीना दूभर कर दिया है।  प्रांतों में अनाज और इसके उप-उत्पादों की विभिन्न दरों ने इसकी कालाबाजारी को और बढ़ा दिया है। लोग दैनिक उपयोग की वस्तुओं का एक बैग पाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं और देश के ग्रामीण हिस्सों में सेल प्वाइंट्स पर भगदड़ की भी सूचना मिली है। लोग सब्सिडी वाले आटे के बैग प्राप्त करने के प्रयास में उमड़ रहे हैं।

 

इससे पहले भी  एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल  हुआ था जिसमें आटा वितरण के दौरान छीनाझपटी में एक व्यक्ति दूसरे को खुले सीवेज में धकेलता हुआ दिखाई देता है।  फुटेज में स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है कि अधिकारी द्वारा आटा बांटने के समय कैसे एक आदमी दूसरे आदमी को खुले नाले में धकेल देता है और फिर वह मुड़कर दूसरे आदमी को धक्का देने की कोशिश करता है। फिर उसने भीड़भाड़ वाली जगह से बाहर निकलते समय एक अन्य व्यक्ति को सीवेज में धकेल दिया।

Tanuja

Advertising