अफगानिस्तान के गजनी में हिंसा जारी, अब तक 26 की मौत

Sunday, Aug 12, 2018 - 04:39 AM (IST)

काबुल: अफगानिस्तान के गजनी शहर में भारी हथियारों से लैस तालिबान आतंकवादियों की ओर से आवासीय और व्यापारिक परिसरों पर किए गए हमलों के बाद शनिवार को भी शहर के आस-पास के क्षेत्रों में हिंसा जारी रही। इस हिंसा में अब तक कम से कम 25 पुलिसकर्मियों के अलावा एक अफगानी पत्रकार की मौत हो गयी है। 

तालिबान आतंकवादियों ने शुक्रवार तड़के गजनी शहर में आवासीय और व्यापारिक परिसरों पर जमकर गोलाबारी की और कई ठिकानों पर कब्जा कर लिया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राजधानी काबुल और दक्षिणी अफगानिस्तान को जोड़ने वाले इस क्षेत्र में तालिबान का यह हमला हाल ही के हमलों में काफी जोरदार है। 

सूत्रों ने बताया कि सरकारी सेनाओं और तालिबान आतंकवादियों के बीच गुरूवार रात से ही झड़पें चल रही थी और इसके बाद सेना ने काबुल को जोडऩे वाले राजमार्ग को बंद कर दिया। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि लोगों के लिए घरों से बाहर निकलना काफी खतरनाक हो गया है और अभी तक इसमें हताहतों की संख्या के बारे में सही जानकारी नहीं मिली है। इस बीच तालिबान के प्रवक्ता जबीउल्लाह मुजाहिद ने बताया कि शहर के अनेक हिस्सों पर उनका कब्जा है और इस हमले में काफी लोग हताहत हुए हैं।  

Pardeep

Advertising