देर रात चली मिसाइलों से कांप उठा इराक, Video में देखें बगदाद एयरपोर्ट का खौफनाक मंजर

Friday, Jan 03, 2020 - 02:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: इराक की राजधानी बगदाद में अमेरिका के हवाई हमले ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है। देर रात हुए इस घटनाक्रम का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें हमले के बाद का खौफनाक मंजर दिखाई दे रहा है। लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागते नजर आ रहे हैं। 

Immediate aftermath of missile attack in #Iraq that killed Iran Quds Force commander #Soleimani

MORE: https://t.co/8Rshkr8fGz pic.twitter.com/uPFH1s2TD6

— RT (@RT_com) January 3, 2020

 

दरअसल रूस के न्यूज़ चैनल RT ने अपने ट्विटर अकाउंट पर वीडियो अटैक के तुरंत बाद का वीडियो जारी किया है। इसमें चारों तरफ धुएं का गुब्बार दिख रहा है और लोग खुद को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। वहीं अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने भी इस हमले के बाद का वीडियो जारी किया है, जिसमें लोग इराक के झंडे लेकर सड़क पर दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Iraqis — Iraqis — dancing in the street for freedom; thankful that General Soleimani is no more. pic.twitter.com/huFcae3ap4

— Secretary Pompeo (@SecPompeo) January 3, 2020

 

पोम्पियो का दावा है ​कि  इराक के लोग आजादी के लिए गलियों में डांस कर रहे हैं और धन्यवाद दे रहे हैं कि जनरल सुलेमानी अब नहीं रहा। बता दें कि इराक में बगदाद अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के पास दागे गये अमेरिकी रॉकेट से ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स (आईआरजीसी) कुद्स फोर्स के प्रमुख जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई है। पेंटागन अधिकारी ने कन्फर्म किया है कि इरान के टॉप कमांडर कासिम सोलेमानी को मारने का आदेश अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का था। 
 

vasudha

Advertising