Video: जब आसमान से अचानक बरसने लगे सोना-चांदी और हीरे

punjabkesari.in Friday, Mar 16, 2018 - 03:19 PM (IST)

मास्कोः आपने हमेशा पानी की बारिश सुनी होगी पर आज हम आपको सोने-चांदी की बारिश के बारे में बताने जा रहे है। रूस में एक प्लेन के उड़ान भरने के दौरान रनवे पर सोने, हीरे और प्लेटिनम जैसी बेशकीमती धातुओं की बरसात होने लगी। दरअसल कीमती धातुओं का 9 टन का जखीरा ढीले हैच के उखड़ जाने से रनवे पर बिखर गया।
PunjabKesari
जैसे ही प्लेन के क्रू को इसका पता चला, क्रासनोयार्स्क को जाने वाले इस प्लेन ने मगन में इमरजेंसी लैंडिंग की.ब्रिटिश वेबसाइट मिरर के मुताबिक पूरे खजाने की कीमत 265 मिलियन पाउंड के करीब थी, जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत 240 करोड़ से ज्यादा होती है।


सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार निम्बस एयरलाइंस एएन-12 कार्गो प्लेन के उड़ान भरने के दौरान ये हादसा हुआ। प्लेन से गिरी कुछ सोने की ईंटों को एयरपोर्ट से 15 मील (करीब 20 किलोमीटर) दूर भी पाया गया है।
PunjabKesari
पुलिस ने रनवे को सील कर दिया और बड़े पैमाने पर सर्च अभियान चलाया जा रहा है। इस काम में सिर्फ सीक्रेट सर्विस के लोगों को ही लगाया गया है।
PunjabKesari
अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि ये घटना दुर्घटनावश हुई है या किसी साजिश का हिस्सा थी। प्लेन को उड़ान भरने के लिए तैयार करने वाले टेक्निकल इंजीनियरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।  
 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News