36 साल पहले लापता किशोरी की तलाश में होगी दो कब्रों की खुदाई

Thursday, Jul 11, 2019 - 12:28 PM (IST)

वेटिकन सिटीः वेटिकन बृहस्पतिवार को दो कब्रों की खुदाई कराएगा। उसे गुप्त सूचना मिली है कि इन कब्रों में 36 साल पहले लापता हुए इतालवी किशोरी के अवशेष हो सकते हैं। वेटिकन कर्मचारी की बेटी इमैनुएला ओरलैंडी को आखिरी बार संगीत की कक्षा से निकलते देखा गया था। उस समय उसकी उम्र 15 साल थी। इस बारे में कई अटकलें चल रही हैं कि उसे कौन लेकर गया और उसका शव कहां हो सकता है।

अपनी बहन की गुमशुदगी की जांच के लिए लगातार अभियान चलाने वाले पिएत्रो कब्रों की खुदाई के समय मौजूद रहेंगे। परिवार के वकील को ‘ट्यूटोनिक सीमेट्री' में एक कब्र की तस्वीर के साथ एक गुप्त सूचना मिली। उसके साथ संदेश था जिसमें लिखा था, ‘‘देखो कि परी कहां संकेत कर रही है।'' जिस कब्र की तस्वीर मिली उसके ऊपर परी बनी हुई है। यह छोटा कब्रस्तान कैथोलिक संस्थान के जर्मन भाषी सदस्यों के लिए अंतिम विश्राम स्थल है।

कब्रों की खुदाई में जो अवशेष पाए जाएंगे उनकी जांच इटली के फॉरेंसिक मानवविज्ञानी जियोवेनी आर्कुदी करेंगे। 60 वर्षीय पिएत्रो ने बुधवार को कहा, ‘‘मुझे हमेशा उम्मीद रही है कि वह जीवित होगी और हमेशा उसके जीवित मिलने की उम्मीद की। लेकिन अगर इमैनुएला मर गई और उसे वहां दफनाया गया है, तो यह उचित होगा कि जो इतने वर्षों तक छिपा रहा, वह सामने आए।''

Tanuja

Advertising