महिला को यौन उत्पीड़न का आरोप पड़ा महंगा, नाइट क्लब ने मांग लिया हर्जाना

Wednesday, Jun 13, 2018 - 04:33 PM (IST)

वैंकूवरः कनाडा के वैंकूवर से यौन उत्पीड़न को लेकर एक अजीब मामला सामने आया है। यहां के एक नाइट क्लब के खिलाफ एक महिला ने यौन उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया, लेकिन आरोपी क्लब ने उल्टे इस महिला से भारी जुर्माने की मांग की है। क्लब ने इस महिला से 18 मिलियन डॉलर हर्जाने के तौर पर मांगे हैं। क्लब का आरोप है कि ये महिला #MeToo कैंपेन के तहत उन्हें जबरदस्ती फंसाने की कोशिश कर रही है।

योशनिका शाह के मुताबिक पिछले साल 18 अक्तूबर को वो वैंकूवर के 'ट्वेल्व वेस्ट' नाम के एक क्लब में गई थी।वहां के स्टाफ उन्हें किचन में लेकर गए और वहां पिछले दरवाजे से एक शक्स ने घुस कर उसके साथ गलत काम किया। शाह का दावा है कि उन्होंने वैंकूवर पुलिस से संपर्क किया और घटना के बाद डॉक्टर से मुलाकात की। उन्होंने आगे दावा किया कि नाइट क्लब ने पुलिस को कोई वीडियो फुटेज नहीं दिया। वीडियो सबूतों के साथ छेड़छाड़ की गई। ऐसे में उन्होंने उस नाइट क्लब से 18.15 मिलियन डॉलर की हर्जाने की मांग की है।

पांच दिन बाद यानी 23 अ्क्तूबर, 2017 को शाह ने 23.15 मिलियन डॉलर की मांग के साथ एक और मुकद्दमा दायर किया। उसी सप्ताह, शाह ने 26 जून, 2017 को कथित रूप से हुई एक घटना के लिए वैंकूवर पुलिस विभाग के खिलाफ 300 मिलियन डॉलर के लिए मुकदमा दायर किया। उस मुकद्दमे में शाह का दावा है कि उन्हें गिरफ्तार करने के बाद जेल के अंदर छह अधिकारियों ने उनका यौन उत्पीड़न किया।

Tanuja

Advertising