एयरपोर्ट से दो किशोरों ने चुरा लिया विमान, हुआ ये अंजाम

Saturday, Nov 24, 2018 - 05:08 PM (IST)

न्यूयार्कः  अमेरिका के उटाह राज्य में दो किशोरों ने  छोटे आकार और सिंगल इंजन वाला स्पोर्ट एयरक्राफ्ट चुरा लिया। गुरूवार को हुई इस घटना के बाद एयरपोर्ट पर खड़े विमानों की सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े हो गए हैं। जानकारी के अनुसार 14 और 15 वर्ष के दोनों किशोरों ने काफी कम ऊंचाई पर प्लेन उड़ाने के बाद  उसे स्थानीय एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया। दोनों नाबालिग फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं ।

अधिकारियों के मुताबिक, दोनों ने उटाह के उत्तर पूर्वी शहर जेंसन स्थित निजी एयरस्ट्रीप (विमान लैंड कराने वाला फील्ड जहां एक ही रनवे होता है) से विमान चुराया। वे उसे एक हाइवे के ऊपर काफी कम ऊंचाई पर उड़ाते हुए 50 किलो मीटर तक ले गए। दोनों किशोर विमान को और आगे ले जाना चाहते थे, लेकिन उन्होंने विमान मोड़ लिया और वर्नल के स्थानीय एयरपोर्ट पर लैंड करा दिया।

अभी दोनों को बाल बंदीगृह में रखा गया है। उनके ऊपर अभी कोई आरोप तय नहीं किए गए हैं। यह भी स्पष्ट नहीं हुआ है कि उन्हें विमान चलाने का अनुभव था या नहीं। बताया जा रहा है कि दोनों साल्ट लेक सिटी के पास वास्टक फ्रंट के रहने वाले हैं। जेंसन में वह अपने दोस्तों के साथ रह रहे थे।

Tanuja

Advertising