दुर्घटना के बाद पेड़ पर जा अटकी कार,  6 दिन बाद भीतर देख दंग रह गई पुलिस

Thursday, Nov 01, 2018 - 03:05 PM (IST)

वाशिंगटनः अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन में एक ऐसा हादसा हुआ जिसने हर किसी के होश उड़ा दिए। 12 अक्तूबर को  नेशनल हाईवे 60 के पास एक कार एरिजोना में  राजमार्ग से नीचे गिरकर एक पेड़ पर अटक गई।  कार एक महिला चला रही थी जो 6 दिन बाद बचाव दल को जीवित मिली।  एरिजोना के लोक सुरक्षा विभाग ने  बताया कि 12 अक्तूबर को 53 वर्षीय महिला राष्ट्रीय राजमार्ग 60 के निकट विकेनबर्ग से गुजर रही थी कि  नियंत्रण खोने के बाद गाड़ी नीचे जा गिरी।

पुलिस ने बताया कि महिला की गाड़ी राजमार्ग की  रेलिंग तोड़ते हुए करीब 50 फुट नीचे गिरकर एक पेड़ पर अटक गई।  इस दुर्घटना का कोई चश्मदीद नहीं था और महिला को खोजने में प्रशासन को 6 दिन का समय लग गया । 18 अक्तूबर को एरिजोना राजमार्ग प्रबंधक दल ने राजमार्ग की रेलिंग टूटी हुई और गाड़ी को नीचे पेड़ पर अटकी देखा। इसके बाद प्रबंधक दल और पुलिस कार तक तो पहुंचे   कार में हलचल देखी तो   हैरान रह गए। कार  में महिला  गंभीर चोटों के साथ पड़ी हुई थी।

महिला ने ट्रूपर्स को बताया कि वो कार के अंदर कई दिनों तक रही।उसने कार से उतरकर रोड तक जाने की काफी कोशिश की, लेकिन वो बुरी तरह चोटिल थीं जिसकी वजह से वो बाहर नहीं निकल सकी। बाद में महिला को हेलीकॉप्टर के जरिए अस्पताल ले जाया गया व काफी महनत के बाद महिला की जान को बचा लिया गया ।

Tanuja

Advertising