अमरीकी महिला साड़ी पहनकर कर रही ट्रंप का विरोध, ये है वजह

Wednesday, May 03, 2017 - 01:20 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका में ट्रंप प्रशासन की नीतियों से काफी लोग खफा हैं। खासतौर पर ट्रंप प्रशासन की स्त्री विरोधी नीति, हेल्थ केयर पॉलिसी और इमीग्रेशन पॉलिसी के खिलाफ अमरीका की महिलाएं काफी नाराज हैं। उन्ही में से एक अमरीकी महिला स्टेसी जैकब ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ विरोध करने का नया तरीका ईजाद किया है। जैकब भारतीय हैंडलूम साडियों के जरिए ट्रंप की नीतियों का विरोध कर रही हैं।

जैकब ने साड़ी पर स्लोगन प्रिंट करवाया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्टेसी जैकब विरोध के लिए 100 दिनों से बाहर थी। क्योंकि वो साड़ी पहनकर विरोध कर रही हैं। अमरीकी महिला ने मुसलमानों और कई अन्य मुद्दों पर ट्रंप के खिलाफ विरोध करने के लिए सोशल मीडिया पर #protestsaree मुहिम शुरू की थी।शिकागो में रहने वाली स्टेसी जैकब को उस वक्त साड़ी से प्रभावित हो गई थी, जब वो 2015 में भारत के शहर चेन्नई आई थीं  । उसके बाद से वो अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर हैंडलूम साड़ी और सलवार-सूट पहन के कई फोटोशूट करा चुकी हैं।

जैकब का कहना है कि विरोध में साड़ी पहनने से खड़े होने में कठिनाई नहीं होती है। भीड़ में आसानी से विरोध प्रदर्शन किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि विरोध प्रदर्शन में वो दक्षिण एशियाई लोगों का समर्थन करते हुए उनकी बात करेगी। अमरीका द्वारा समय-समय पर गलत तरीके से नस्ली हमले किए जाते रहे हैं। वो ट्रंप की इन नीतियों को खत्म करेंगी। गौरतलब है कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति चुने जाने के बाद जनवरी 2017 में जब ट्रंप ने स्त्री विरोधी बयान दिया था तो अमरीका 21 जनवरी को वुमेन मार्च निकाला गया था। इस वुमेन मार्च में स्टेसी जैकब हैडलूम ने ब्लू कलर्स की साड़ी पहन कर विरोध दर्ज कराई थी।
 

Advertising