अमरीका में हिजाब पहने महिला को बैंक से निकाला(Watch Video)

Sunday, May 14, 2017 - 04:31 PM (IST)

न्यूयॉर्क: अमरीका में एक मुस्लिम महिला को ‘हिजाब पहनने की वजह से’ बैंक से कथित तौर पर बाहर निकाल दिया गया और बैंक कर्मचारियों ने उसे धमकी दी कि ‘अगर उसने अपने सिर पर पहना कपड़ा नहीं उतारा तो पुलिस को बुलाया जाएगा।’ यह घटना वाशिंगटन प्रांत की साउंड क्रेडिट यूनियन शाखा की है। 


बीते शुक्रवार को जमीला महमूद कार का भुगतान करने के लिए बैंक पहुंची थीं। क्रेडिट यूनियन की सदस्य जमीला ने अपने साथ हुई घटना के एक हिस्से को अपने मोबाइल फोन से रिकॉर्ड किया और दावा किया कि यह घोर ‘भेदभाव’ को दिखाता है। उन्होंने कहा कि वह स्वेटर पहने हुई थीं और उनके सिर पर हिजाब था क्योंकि उस दिन शुक्रवार था। बैंक में एक व्यक्ति ने उनसे हिजाब उतारने को कहा। मीडिया रिपोर्ट अनुसार, क्रेडिट यूनियन के भीतर लगे साइन बोर्ड पर स्पष्ट कहा गया है कि अंदर टोपी पहनना, सिर ढंकना और चश्मा लगाना मना है। 


जमीला ने कहा कि प्रतीक्षा करने के समय उन्होंने साइन बोर्ड के साथ उन दो पुरूषों का वीडियो बनाया जिन्होंने टोपियां पहन रखीं थीं। उन्होंने कहा,‘‘एक पुरूष को हैट के साथ सेवा मुहैया क्यों कराई जा रही है और मुझसे कहा जा रहा है कि मैं अपना हिजाब उतार दूं।’’जमीला ने बैंक के लोगों से इस बारे में बात की, लेकिन उनसे कहा गया कि वह अपना हिजाब उतारें। बैंक से कथित तौर पर बाहर निकाले जाने पर जमीला रोकने लगीं। उन्होंने वीडियो फेसबुक पर शेयर किया है।

Advertising