पति के साथ रोज बनाती थी संबंध, पहुंची मौत की कगार पर

Tuesday, Nov 12, 2019 - 10:22 AM (IST)

लॉस एंजलिसः एक महिला को रोजाना पति के साथ संबंध बनाना और सोना मौत के मुंह तक ले गया । ये अजीब मामला अमेरिका के मैरीलैंड का है। यहां रहने वाली महिला की केस स्‍टडी अमेरिकन जर्नल ऑफ मेडिसिन में प्रकाशित हुई है जिसमें बताया गया है कि महिला की यह हालत पति के साथ संबंध बनाने के कारण हुई। ऐसा इसलिए हुआ क्‍योंकि उसका पति कुछ दवाएं ले रहा था।

 

इससे उसके स्‍पर्म के संपर्क में आने के कारण महिला को एनाफाइलैक्टिक रिएक्‍शन हो गया।इस कारण वह इतनी बीमार हो गई कि उसे अस्‍पताल में भर्ती कराना पड़ा, जहां व‍ह जिंदगी की जंग लड़ रही है। अमेरिकन जर्नल ऑफ मेडिसिन में यह रिपोर्ट 'ऑलमोस्‍ट किल्‍ड बाई लव: ए कॉश्‍नरी कोइटल टेल' के नाम से प्रकाशित हुई है।द इंडिपेंडेंट की खबर में इस केस स्‍टडी के मुताबिक पति से संबंध बनाने के बाद महिला को स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी कई परेशानियां होने लगीं।उसे चक्‍कर आना, डायरिया और हाथ व पैर में खुजली जैसी समस्‍याएं होने लगीं।

 

स्‍वास्‍थ्‍य संबंधी समस्‍याएं होने पर वह डॉक्‍टरों के पास गई। डॉक्‍टरों ने शुरुआती जांच की तो उन्‍हें ब्‍लड प्रेशर लेवल कम मिला।उन्‍हें लगा कि वह सेप्सिस है। इसमें शरीर के अंग कभी-कभी काम करना बंद करते हैं और व्‍यक्ति की मौत होने की आशंका भी रहती है। डॉक्‍टरों ने उसे आईवी ड्रिप लगाई और कुछ एंटिबायोटिक्‍स देना शुरू किया।इसके बाद आगे की जांच रिपोर्ट में पता चला कि वह एना‍फाइलैक्टिक रिएक्‍शन से जूझ रही है।

Tanuja

Advertising