ट्रंप ने फिलिस्तीन को दी धमकी कर दी पूरी

Wednesday, Jan 17, 2018 - 12:47 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीका ने मंगलवार को फिलिस्तीन को दी धमकी को पूरा करते हुए इसकी यूएन रिलीफ एंड वर्क एजेंसी (UNRWA)को दी जाने वाली 125 मिलियन डॉलर की मदद में से लगभग आधी राशि (65 मिलियन डॉलर) पर रोक लगा दी है। अमरीका के अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी। बता दें कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट में धमकी दी थी कि अगर फिलिस्तीन इसराइल के साथ शांति समझौता करने के प्रयासों को नकारता है तो अमरीका दी जाने वाली मदद रोक सकता है।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तान ऐसा अकेला देश नहीं है, जिसे हम अरबों डॉलर की मदद देते हैं।ऐसे और भी बहुत से देश हैं, जैसे हम फिलिस्तीनियों को हर साल कई सौ अरब डॉलर देते हैं और उसके बदले कोई सम्मान और प्रशंसा नहीं मिलती।उन्होंने कहा कि वे इसरायल के साथ लंबे समय से रुकी हुई शांति वार्ता को भी आगे नहीं बढ़ाना चाहते।"

रविवार को फिलिस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने ट्रंप के मिडिल ईस्ट शांति प्रयासों पर हमला बोलते कहा था कि वह अमरीका से आए किसी भी शांति प्रस्ताव को स्वीकार नहीं करेंगे। क्योंकि पिछले साल अमरीका ने येरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता दी थी। 
 
   

Advertising