अमेरिकी राजदूत ने कहा- सभीआतंकी समूहों के खिलाफ निरंतर कार्रवाई करे पाकिस्तान

Tuesday, Jun 14, 2022 - 06:04 PM (IST)

 इस्लामाबाद: अमेरिका को उम्मीद है कि पाकिस्तान सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ निरंतर और कड़ी कार्रवाई करेगा। पाकिस्तान में अमेरिका के नये राजदूत डोनाल्ड ब्लोम ने यह बात कही। ब्लोम ने कहा कि अमेरिका दुनियाभर के भागीदारों, सहयोगियों और प्रमुख देशों को आतंकवाद से निपटने के लिए चलाये जाने वाले अभियानों में शामिल करना जारी रखेगा। अमेरिकी मिशन की कमान संभालने के लिए पिछले महीने के अंत में राजदूत ब्लोम पाकिस्तान पहुंचे थे।

 

ब्लोम ने सोमवार को ‘डॉन' अखबार को दिये एक साक्षात्कार में कहा कि आतंकवाद विरोधी सहयोग आने वाले कुछ समय के लिए अमेरिका-पाकिस्तान संबंधों की एक पहचान बना रहेगा। उन्होंने कहा कि अमेरिका ‘‘आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए पाकिस्तान के साथ एक मजबूत साझेदारी'' रखना चाहता है और पाकिस्तान से सभी आतंकवादी समूहों के खिलाफ ‘‘निरंतर''कार्रवाई की उम्मीद करता है।

 

उन्होंने कहा, ‘‘अमेरिका अफगानिस्तान में या कहीं और आतंकवादी खतरों का मुकाबला करने के लिए प्रतिबद्ध है। आतंकवाद से लड़ना एक वैश्विक प्रयास है।'' उन्होंने कहा, ‘‘हम दुनियाभर के साझेदारों, सहयोगियों और प्रमुख देशों को आतंकवाद से निपटने के सर्वोत्तम तरीके पर बातचीत करना जारी रखेंगे।''  

Tanuja

Advertising