खिलाड़ियों ने किया राष्ट्रगान का अपमान,  अमरीकी उपराष्ट्रपति ने किया ये काम

Monday, Oct 09, 2017 - 11:35 AM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका के उप राष्ट्रपति माइक पेंस, इंडियानापोलिस कोल्ट्स टीम का खेल देखने से पहले ही तब स्टेडियम से बाहर चले गए जब विरोध स्वरूप कुछ खिलाड़ी राष्ट्रगान के समय घुटनों के बल बैठ गए। इससे पहले राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा था कि लीग मालिकों को उन खिलाड़ियों को बाहर कर देना चाहिए जो खेल से पहले राष्ट्रगान के दौरान घुटनों के बल बैठ गए थे। उप राष्ट्रपति ने ट्वीट कर बताया कि जब राष्ट्रगान के दौरान कुछ खिलाड़ी घुटनों के बल बैठे तो यह देखकर वह बाहर चले गए।


पेंस ने ट्विटर पर लिखा, ' मैं आज कोल्ट्स के गेम को बीच में ही छोड़कर इसलिए बाहर निकल आया क्योंकि मैं और राष्ट्रपति ट्रंप किसी भी ऐसे कार्यक्रम की शोभा नहीं बढ़ा सकते जो हमारे सैनिकों, हमारे झंडे और हमारे राष्ट्रगान का अनादर करता हो। ' उन्होंने आगे लिखा कि ऐसे समय में जब साहस और संकल्प दिखाते हुए कई अमरीकी हमारे देश को प्रेरणा दे रहे हैं, हमें वो सबकुछ करना चाहिए जो हमें एकता दे। खेल के दौरान 49ers नाम की टीम के 20 से ज्यादा खिलाड़ी राष्ट्रगान के दौरान घुटनों के बल बैठ गए।

डियाना से ताल्लुक रखने की वजह से पेंस को इससे थोड़ा झटका लगा। हालांकि इंडियानापोलिस की टीम के सदस्य एक-दूसरे के हाथ पकड़ कर खड़े थे। वहीं ट्रंप ने पेंस के स्टेडियम से बाहर जाने का श्रेय खुद लेते हुए ट्वीट किया, ' मैंने उपराष्ट्रपति से कहा था कि अगर कोई भी खिलाड़ी हमारे देश का अपमान करने लगे तो आप स्टेडियम से बाहर चले जाना. मुझे उन पर और उनकी पत्नी कारेन पर गर्व है।'  ‘द स्टार-स्पैंगल्ड बैनर’ खेल के दौरान इस तरह का प्रदर्शन पिछले सत्र में शुरू हुआ था, जब कोलिन केपरनिक ने राष्ट्रगान पर खड़े होने से इंकार कर दिया था। 

Advertising