समृद्ध और लोकतांत्रिक पाकिस्तान अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण : व्हाइट हाउस

Tuesday, Apr 12, 2022 - 12:15 PM (IST)

 वाशिंगटन: व्हाइट हाउस ने सोमवार को कहा कि अमेरिका पाकिस्तान के साथ अपने दीर्घकालीन सहयोग को महत्व देता है और उसका हमेशा से यह मानना रहा है कि एक समृद्ध और लोकतांत्रिक पाकिस्तान इस क्षेत्र में अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण है। शहबाज शरीफ ने सोमवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली, जिससे पाकिस्तान में राजनीतिक अनिश्चितता समाप्त हो गई।

 

अविश्वास प्रस्ताव के जरिए इमरान खान के अपदस्थ होने के बाद शरीफ पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बने हैं। पाकिस्तान में प्रमुख राजनीतिक घटनाक्रम पर एक सवाल के जवाब में व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने कहा कि अमेरिका इस्लामाबाद के साथ अपने लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को महत्व देता है।

 

अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा, ‘‘हम पाकिस्तान के साथ अपने लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को महत्व देते हैं और हमेशा एक समृद्ध और लोकतांत्रिक पाकिस्तान को अमेरिकी हितों के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। हमारा रवैया हमेशा यही रहा है, चाहे नेतृत्व कोई भी हो।'' हालांकि, साकी ने राष्ट्रपति जो बाइडन और शरीफ के बीच फोन कॉल की संभावना पर पूछे गये सवाल का जवाब देने से परहेज किया।  

Tanuja

Advertising