उत्‍तर कोरिया की वार्निंग- गलतफहमी में न रहे अमरीका

Thursday, Oct 26, 2017 - 10:55 AM (IST)

वाशिंगटनः उत्‍तर कोरिया ने  परमाणु हमले को लेकर फिर अमरीका को चेताया है कि वो किसी गलतफहमी में रहना छोड़ दे।  पिछले दिनों उत्‍तर कोरिया ने हाइड्रोजन बम से हमले की भी धमकी दी थी। हालांकि उन्‍होंने अभी तक ऐसा नहीं किया लेकिन उत्‍तर कोरिया का कहना है कि अमरीका उनकी धमकी को हल्के में लेने की गलती बिल्‍कुल न करे। 

इस बार उत्तर कोरिया के वरिष्ठ अधिकारी ने अमरीका को चेतावनी भरे अंदाज में कहा है कि वॉशिंगटन को प्योंगयांग की तरफ से प्रशांत महासागर में सबसे शक्तिशली न्यूक्लियर टैस्ट की धमकियों को  गंभीरता से ले। दरअसल, सितंबर में उत्तर कोरिया ने अपने सबसे शक्तिशाली हाइड्रोजन बम का परीक्षण किया था, जिसके बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्योंगयांग को पूरी तरह बर्बाद करने तक की धमकी दे दी थी।

उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री ने ट्रंप के इसी बयान पर जवाब देते हुए कहा था कि उनका देश प्रशांत महासागर में ताकतवर हाइड्रोजन बम का परीक्षण कर सकता है। उत्‍तर कोरिया के वरिष्ठ राजदूत रि यॉन्ग पिल ने कहा कि  उत्तर कोरिया के विदेश मंत्री, किम जोंग-उन के मंसूबों से वाकिफ हैं। उधर,ट्रंप ने भी साफ कर दिया है कि अगर अमरीका की सुरक्षा की बात आई, तो वह पीछे नहीं हटेंगे। लेकिन साथ ही अमरीका की तरफ से यह भी कहा गया है कि पहला बम उनकी तरफ से नहीं गिराया जाएगा।

Advertising