अमरीकियों को अपने धर्म के प्रति जागरूक करेंगे सिख

Wednesday, Aug 16, 2017 - 02:24 PM (IST)

वाशिंगटन: अमरीका में एक सिख एडवोकेसी ग्रुप नस्लीय हमलों का सामना कर रहे अल्पसंख्यक समुदाय के बारे में अमरीकी नागरिकों को जानकारी देने की कोशिश के तहत राष्ट्रीय समाचार चैनलों पर विज्ञापन अभियान शुरू करने वाला है।  

नेशनल सिख कैम्पेन के सह संस्थापक और वरिष्ठ सलाहकार राजवंत सिंह ने बताया कि ‘‘वी आर सिख्स’’ विज्ञापन अभियान समाज में सिख अमरीकियों के योगदानों को दिखाएगा और इस तथ्य को प्रर्दिशत करेगा कि सिख मूल्य अमरीकी मूल्य हैं। राजवंत ने कहा,‘‘सभी अमरीकी नागरिकों तक पहुंचना ‘वी आर सिख्स’ पहल का अहम हिस्सा है और फॉक्स समाचार चैनल पर हमारे विज्ञापनों से महत्वपूर्ण, रूढि़वादी दर्शकों तक हमारा संदेश फैलेगा।’’

सिंह ने कहा कि सिख समुदाय 9/11 हमले के बाद से ही भेदभाव, धमकियों, प्रताड़ना और घृणा अपराधों का सामना कर रहे हैं क्योंकि सिख धर्म में प्रचलित पगड़ी को लेकर ग़लतफहमी है। सिख लोग समुदाय में दूसरों की मदद करने की इच्छा और सभी लोगों के लिए बराबरी की अपनी प्रतिबद्धता दिखाने के लिए पगड़ी पहनते हैं। एक बयान में कहा गया है कि देशभर में रूढि़वादी लोगों तक पहुंचने के लिए फॉक्स न्यूज के चुनिंदा कार्यक्रमों में 15 अगस्त से 31 अगस्त तक विज्ञापन दिखाए जाएंगे। अमरीका के हाल के महीनों में भारतीय-अमरीकी और सिखों को निशाना बनाकर कई हमले किए गए।  

Advertising