अमेरिकी सांसद का चीन पर गंभीर आरोप, कहा- बीजिंग ने नष्ट किए कोरोना महामारी के सबूत

Tuesday, Jul 27, 2021 - 02:47 PM (IST)

 न्यूयार्कः अमेरिकी सांसद टॉम कॉटन ने कोरोना वायरस की उत्पति व इसके प्रसार को लेकर  चीन पर झूठ बोलने और तथ्यों को छिपाने का आरोप लगाया है। उन्होंने  आरोप लगाया है कि बीजिंग शुरुआत से ही इस महामारी से जुड़े तथ्यों को मिटाने की कोशिश में लगा हुआ है।

 

सांसद टॉम कॉटन ने फॉक्स न्यूज को दिए साक्षात्कार में कहा कि जिन लोगों ने इसके खिलाफ आवाज उठाने की कोशिश की उन साक्ष्य और गवाहों को या तो गायब कर दिया गया या उन्हें मार दिया गया है।  कॉटनका कहना है कि इस महामारी के बारे में  निश्चित उत्तर मिले  की संभावना बहुत कम रह गई है।

 

सांसद कॉटन ने WHO के निदेशक को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वो काफी वक्त तक कोविड 19 को महामारी के होने की बात से इंकार करते रहे>  उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के निदेशक ने जिस लापरवाही के साथ महामारी की शुरुआत में काम किया और दुनिया को इसके खतरे से अंजान रखा इससे साफ जाहिर होता है कि निदेशक शुरू से ही चीन के कहने के अनुसार ही बात कर रहे थे>  उन्होंने आरोप लगाया कि डब्ल्यूएचओ ने वुहान एक नकली दल को जांच के लिए भेजा था।

 

टॉम कॉटन चीन के खिलाफ कदम नहीं उठाने को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन पर भी जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि हम बहुत कुछ कर सकते थे और हम कुछ नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अमेरिका के लोगों ने जो बाइडेन और कांग्रेस के सदस्य को इसलिए चुना ताकि वो बेहतर फैसला लें लेकिन, ऐसा होता दिखा नहीं रहा है।

Tanuja

Advertising