अमेरिका ने ओसामा बिन लादेन के बेटे पर रखा 1 मिलियन डॉलर का इनाम

Friday, Mar 01, 2019 - 05:34 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः आतंकवाद के खिलाफ भारत के साथ अमेरिका ने भी अपनी जंग तेज कर दी है। अमेरिका ने अल-कायदा नेता ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन के बारे में जानकारी देने वाले को 1 मिलियन डॉलर का इनाम देने का ऐलान किया। यानि करीब 7 करोड़ रुपए का इनाम आतंकी संगठन के उभरते हुए नेता पर रखा गया है। अमेरिका ने कहा कि हमजा अपने पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर हमले की साजिश रच रहा है। इसी को देखते हुए इतने बड़े पुरस्‍कार का ऐलान किया गया है। 

जिहाद के क्राउन प्रिंस के नाम से कुख्यात हमजा बिन लादेन के ठिकानों को ढूंढने की कोशिश अमेरिका कई सालों से कर रहा है। कभी कहा जाता है कि वह पाकिस्तान में है तो कभी अफगानिस्तान या ईरान में उसके होने की खबर आती रहती है, लेकिन अभी तक वह अमेरिका के हत्थे नहीं चढ़ा है।

गौरतलब है कि हमजा, ओसामा की तीन जीवित पत्नियों में से एक खैरिया सबार का बेटा है, जो एबटाबाद के एक परिसर में अपने पति ओसामा बिन लादेन के साथ रह रही थी। पिछले साल अगस्त में खबर आई थी कि हमजा बिन लादेन ने वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर आतंकी हमले के गुनहगार अपहरणकर्ता मोहम्मद अट्टा की बेटी के साथ शादी रचाई है।

 

Pardeep

Advertising